सेना पर वायरस का हमला- BSF के 85 और जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 154 सुरक्षाबल संक्रमित

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 May, 2020 04:08 PM

85 more bsf corona positive 154 security personnel infected so far

सीमा सुरक्षा बल के 85 और जवानों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जिससे BSF में इस वायरस से संक्रमित जवानों की संख्या 154 पहुंच गई है। इस बीच एक हैड कांस्टेबल में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद बंद किए गए BSF के सीजीओ कांपलेक्स स्थित...

नेशनल डेस्कः सीमा सुरक्षा बल के 85 और जवानों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जिससे BSF में इस वायरस से संक्रमित जवानों की संख्या 154 पहुंच गई है। इस बीच एक हैड कांस्टेबल में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद बंद किए गए BSF के सीजीओ कांपलेक्स स्थित मुख्यालय भवन को खोल दिया गया है। BSF प्रवक्ता ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि दो जवान कोरोना से ठीक भी हुए हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली में बीएसएफ की बिल्डिंग सेनेटाइज करने के लिए सील कर दी गई थी।

 

BSF के अलावा केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 300 से अधिक हो गई है और हजारों अन्य जवानों को क्वारंटाइन किया गया है। देश की आंतरिक सुरक्षा और सीमा पर रक्षा करने वाले इन बलों के 50 से अधिक जवानों का इलाज ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के 200 बिस्तर वाले रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है। आईटीबीपी और बीएसएफ के महानिदेशक एस एस देसवाल ने कहा कि रेफरल अस्पताल को विशेष कोविड-19 चिकित्सा केंद्र बनाया गया है।

 

विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक उत्कृष्ट दल अस्पताल में भर्ती सभी सीएपीएफ जवानों का इलाज चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार 24 घंटे करने में लगा हुआ है। वहीं भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के संक्रमित जवानों की संख्या पिछले दो दिन में 21 से बढ़कर 45 हो गई है। आईटीबीपी मुख्य रूप से चीन के साथ लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर रक्षा की जिम्मेदारी संभालता है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में अब तक 158 जवानों को कोविड-19 के संक्रमण का पता चला है जिसमें 137 अकेले दिल्ली स्थित एक बटालियन से हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!