जम्मू-कश्मीर की दो जेलों में 92 कैदी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

Edited By Hitesh,Updated: 17 May, 2021 05:36 PM

92 prisoners infected with corona virus in two jails of jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर के दो कारागार में 92 कैदी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि किसी भी कैदी में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था और सभी को अलग कोठरी में पृथक रखा गया है। उधमपुर और कुपवाड़ा जिले के कारागार में की गई ‘रैपिड...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की दो जेलों में 92 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि किसी भी कैदी में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था और सभी को अलग कोठरी में रखा गया है। उधमपुर और कुपवाड़ा जिले के कारागार में की गई ‘रैपिड एंटीजन' जांच (आरएटी) के बाद अब यहां कुल 115 कैदी संक्रमित हैं। इन जेलों में 4,570 से अधिक कैदी बंद हैं।

प्रमुख अलगाववादी नेता एवं तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ सेहराई की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पांच मई को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई थी, जो उधमपुर जिला जेल में बंद थे। इसके करीब दो सप्ताह बाद ही दोनों जेलों में विशेष जांच अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि उधमपुर जेल में सबसे अधिक 72 कैदी और सात जेल के कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि जेल परिसारों में 479 कैदियों की आरएटी जांच की गई है। कुपवाड़ा जिला जेल के 279 कैदियों में से 20 संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित पाए गए किसी भी कैदी में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था और इन सभी को अलग कोठरी में रखा गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल राजौरी जिला जेल और भद्रवाह उप जेल में दो बुजुर्ग कैदियों की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। वहीं, अन्य 540 कैदी संक्रमण से उबर गए थे। इससे पहले, 10 मई को कठुआ जिला जेल में 21 कैदी संक्रमित पाए गए थे। जबकि कुछ दिन पहले जम्मू जिला जेल में एक और एक कैदी सेंट्रल जेल कोट भलवाल जम्मू में संक्रमित मिला था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!