12वीं पास युवक ने एयर टिकट कंपनियों को लगाया 2 करोड़ का चूना, फ्री में बुक किए 1500 टिकट

Edited By shukdev,Updated: 18 May, 2019 08:21 PM

a 12th pass tricked travel portals booked 1500 air tickets made 2 crores

मध्यप्रदेश के दतिया में आॅनलाइन फर्जीवाड़ा कर एयर टिकट बुक कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक 12वीं पास युवक ने 1500 से ज्यादा एयर टिकट बिना पैसे के बुक कराए। इस फर्जीवाड़े से अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों को दो करोड़ रुपए...

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के दतिया में आॅनलाइन फर्जीवाड़ा कर एयर टिकट बुक कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक 12वीं पास युवक ने 1500 से ज्यादा एयर टिकट बिना पैसे के बुक कराए। इस फर्जीवाड़े से अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों को दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। 

गौरतलब है कि फ्री में बुक कराए 1500 टिकट मध्य प्रदेश के रहने वाले 27 साल के राजप्रताप परमार के पास लोगों की लंबी लाइन लगी होती थी। इसकी वजह थी कि वो मार्केट से कम कीमतों में हवाई टिकट मुहैया कराता था। खास बात यह रही कि फर्जी तरीके से बुक किए गए इन टिकटों पर यात्री सफर भी कर आए। इस मामले मे कार्रवाई करते हुए को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। 

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक आरोपी विदेशी वेबसाइटों से टिकटों की बुकिंग करता था, ताकि पकड़े जाने की आशंका कम हो जाए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह 12वीं पास है और पढ़ाई के दौरान ही उसने कंप्यूटर का कोर्स किया था। उसी दौरान एक बार टिकट बुकिंग के दौरान उसने इस ट्रिक का इस्तेमाल किया और वह इसमें कामयाब भी हो गया, इसके बाद उसने इस काम अपना पेशा बना लिया। वही पुलिस ने आरोपी राजप्रताप के साथ दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

पुलिस पूछताछ में आरोपी राजप्रताप ने बताया कि वह टिकट बुकिंग के दौरान वो पूरा डाटा तो सही भरता, लेकिन जब फोन नंबर और मेल आईडी भरने की बात आती तो वहां वो जानबूझकर गलत जानकारी भरता था। वहीं पेमेंट डिटेल भरने के दौरान वह अपनी राष्ट्रीयता इंडिया ना भरके दूसरे देश की भरता था और पेमेंट देने के दौरान वो कार्ड डिटेल तो भरता था, लेकिन सबमिट करने के बजाय कैंसिल का बटन दबा देता था।

PunjabKesari

पेमेंट कैंसिल के बाद यूआरल के साथ छेड़छाड़ करके कैंसल की जगह पर सक्सेस लिख देता था और यूआरल को नए विडों पर डालता तो वेबसाइट उसे सक्सेस मान लेती और टिकट बुक हो जाता था। आरोपी राजप्रताप परमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अभी तक 1500 से ज्यादा एयर टिकट बिना पैसे के ही बुक कराए हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!