फारूक-उमर अब्दुल्ला आइसोलेट, दिल्ली में छाई घनी स्मॉग...18 नवंबर की बड़ी खबरों पर एक नजर

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Nov, 2020 09:38 AM

a look at the big news of november 18

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की आज से औचक कोरोना जांच होगी। वहीं मुंबई में भी सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक लगा दी गई है। बुधवार 18 नवंबर को दिनभर देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की आज से औचक कोरोना जांच होगी। वहीं मुंबई में भी सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक लगा दी गई है। बुधवार 18 नवंबर को दिनभर देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

बॉर्डर पर होगी रैंडम टेस्टिंग
दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की आज से औचक कोरोना जांच होगी। राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक covid-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास LY की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया। 

PunjabKesari

मुंबई में भी छठ पूजा पर रोक
बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने शहर के प्राकृतिक जलाशयों किनारे बड़े पैमाने पर छठ पूजा करने पर रोक लगाने संबंधी आदेश जारी किए हैं। निकाय संस्था ने इसके साथ ही श्रद्धालुओं से भीड़भाड़ से बचने की अपील भी की है। सूर्य देवता को समर्पित छठ पर्व शुक्रवार और शनिवार को मनाया जाएगा। BMC की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि बड़े पैमाने पर छठ पूजा आयोजित करने पर रोक लगाई गई है क्योंकि समुद्र तट और नदी किनारे बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर कोरोना महामारी से बचने के लिए जरूरी सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने में कठिनाई होगी।

 

दिल्ली कारोबारी बाजार लॉकडाउन, कारोबारी नाराज
दिल्ली के अधिकतर कारोबारियों ने केजरीवाल सरकार द्वारा बाजार में लॉकडाउन लागू करने की योजना पर मंगलवार को निराशा व्यक्त की। कारोबारियों का कहना है कि उन्हें ‘बलि का बकरा' बनाया जा रहा है और वे पहले लॉकडाउन से हुए नुकसान से ही अबतक उबर नहीं पाए हैं। बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से उन बाजारों में लॉकडाउन लागू करने का अधिकार देने की मांग की जो संक्रमण के केंद्र के रूप में उभर सकते हैं।

PunjabKesari

दिल्ली में छाई घनी स्मॉग
दिल्ली के आसमान में सुबह धुंध छाई हुई नजर आई। दिल्ली की वायु गुणवत्ता अब भी खराब स्तर पर है जिससे स्थानीय लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की। हालांकि बारिस के बाद हवा में हल्का सुधार हुआ है। दिवाली के बाद दिल्ली की हवा काफी प्रदूषित हो गई थी। वहीं दिल्ली में छाई घनी स्माग के कारण दिल्ली कैंट, डीएनडी फ्लाईवे और अक्षरधाम नजर नहीं आ रहे थे।

 

फारूक, उमर अब्दुल्ला आइसोलेट
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में चले गए। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें एहतियातन कोविड-19 की जांच कराने के पहले एक हफ्ते तक घर पर आइसोलेट में रहने की सलाह दी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं और मेरे पिता एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जिसमें कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!