कोरोना की रफ्तार हुई और तेज....देश-विदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर

Edited By Seema Sharma,Updated: 31 Mar, 2021 10:09 AM

a look at the big news of the country and world

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते सियासी गर्मी काफी बढ़ गई है। बुधवार (31 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते सियासी गर्मी काफी बढ़ गई है। बुधवार (31 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
देश में कोरोना का कहर कम होता नहीं दिख रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में करीब 28 हजार नए केस आए हैं। जबकि कोरोना के चलते 139 लोगों की मौत हुई है। अकेले मुंबई में कोरोना के 4,760 नए मामले आए हैं।

PunjabKesari

पंजाब और गुजरात में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की अवधि
कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए पंजाब में जहां नाइट कर्फ्यू 10 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं गुजरात में 15 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। 

PunjabKesari

केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में NDA के पक्ष में बड़ी लहर:PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एनडीए के पक्ष में लहर चल रही है। इन तीनों राज्यों में एनडीए सरकार बनाएगी।

PunjabKesari

भाजपा का मिशन असम
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की असम में ताबड़तोड़ तीन रैलियां हैं। असम में दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को वोटिंग होगी

PunjabKesari

ड्रग्स केस में एक्टर एजाज खान गिरफ्तार
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) ने बॉलीवुड अभिनेता व ‘बिग बॉस' के पूर्व प्रतिभागी एजाज खान को ड्रग्स मामले में मंगलवार को देर रात हिरासत में लिया। अधिकारियों ने बताया कि ड्रग्स तस्कर शादाब बटाटा से पूछताछ के दौरान खान का नाम सामने आया था।

 

एनसीआर धूल में लिपटा
राजस्थान से उठे धूल के गुबार से दिल्ली-एनसीआर भी चपेट में आ गया। लगभग 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार वाली धूलभरी हवाओं से लोगों का चलना दुश्वर हो गया।

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका में ईस्टर पर शराब की बिक्री पर बैन
दक्षिण अफ्रीका कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ईस्टर पर शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाएगा और साथ ही धार्मिक तथा सामाजिक समारोहों के लिए एकत्रित होने वाले लोगों की संख्या भी सीमित करेगा। राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने मंगलवार को एक राष्ट्रव्यापी प्रसारण में कहा, ‘‘शराब पीकर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने को ध्यान में रखते हुए हम ईस्टर सप्ताहांत पर कुछ पाबंदियां लगाएंगे।

 

अमेरिका में कोरोना से 5.50 लाख से अधिक लोगों की मौत 
कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 5.50 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 3.03 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

 

UP में क्लास 1 से 8वीं तक स्कूल 4 अप्रैल तक बंद
कोरोना की रफ्तार को देखते हुए योगी सरकार ने कक्षा एक से 8वीं तक के सभी स्कूलों को चार अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है, इससे पहले 31 मार्च तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे।

PunjabKesari

शरद पवार की हुई एंडोस्कोपी
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार की एक अस्पताल में मंगलवार रात को एंडोस्कोपी की गई। परिवार के सदस्य ने कहा कि डॉक्टरों ने पवार की एंडोस्कोपी की है। वे उनका ऑपरेशन करने को लेकर जल्द ही फैसला करेंगे। वे सर्जरी तय समय से पहले, आज रात ही कर सकते हैं। हम और सूचना का इंतजार कर रहे हैं। पवार (80) को रविवार को पेट में दर्द की शिकायत के बाद जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया और जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके पित्ताशय में समस्या है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!