ऑस्ट्रेलिया में सिखों ने दिखाई दिलेरीः कोरोना संकट में जरुरतमंदों को मुफ्त पहुंचा रहे भोजन-राशन(PIcs)

Edited By Tanuja,Updated: 04 Apr, 2020 05:51 PM

a sikh community group is delivering free meals to corona people

ऑस्ट्रेलिया में जंगलों की आग और बाढ़ जैसी आपदाओं में लोगों की मदद करने वाला सिख समुदाय कोरोना वायरस संकट में भी मसीहा बन कर उभरा है। यहां सिख भाईचारा आइसोलोशन में संघर्ष कर रहे ...

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में जंगलों की आग और बाढ़ जैसी आपदाओं में लोगों की मदद करने वाला सिख समुदाय कोरोना वायरस संकट में भी मसीहा बन कर उभरा है। यहां सिख भाईचारा आइसोलोशन में संघर्ष कर रहे और आर्थिक दुश्वारियां झेल रहे लोगों तक मुफ्त भोजन और राशन पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। विक्टोरिया प्रांत के प्रधानमंत्री ने इसके लिए उन्हें धन्यवाद भी कहा है। सिख स्वयंसेवी ऑस्ट्रेलिया (एसवीए) ने हालिया फेसबुक विज्ञापन में विक्टोरिया में परिवारों को मुफ्त भोजन डिलिवरी के लिए समूह से संपर्क करने की अपील की।

PunjabKesari

मेन्यू में सूप से लेकर पास्ता और चावल से लेकर करी तक की व्यवस्था है। समूह के पास 20 डिलिवरी वैन हैं जो हर दिन 800 पैकेट खाना पहुंचाते हैं। एसवीए के सदस्य मनप्रीत सिंह ने शनिवार को कहा, 'यह पहल तीन साल पहले मेलबर्न के दक्षिण पूर्वी हिस्से में शुरू हुई थी और हम बुजुर्ग, एकल या पृथक वास में रह रहे जरुरतमंदों को भोजन के मुफ्त पैकेट पहुंचा रहे हैं।

PunjabKesari

हमने अब अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए नयी सेवा शुरू कर दी है और हमें उम्मीद है कि डिलिवरी बढ़ जाएगी।' उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के मद्देनजर समूह खाना बनाने से लेकर, उसकी पैकिंग और वैन में लोड करने आदि सबमें सभी नियमों का पालन करता है। यूनाइटेड सिख्स नामक अन्य संगठन मुफ्त भोजन और मूल खाद्य आपूर्तियां उपलब्ध करा जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आया है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!