सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आया आदित्य ठाकरे का बयान, बोले- सच्चाई की लड़ाई जारी रहेगी

Edited By Yaspal,Updated: 27 Sep, 2022 10:54 PM

aaditya thackeray s statement came on the supreme court s decision

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा चुनाव आयोग को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की याचिका पर सुनवाई करने की अनुमति देने को किसी भी खेमे की जीत नहीं माना जा सकता

नेशनल डेस्कः शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनाव आयोग को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की याचिका पर सुनवाई करने की अनुमति देने को किसी भी खेमे की जीत नहीं माना जा सकता। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) में सच्चाई के लिए लड़ाई जारी रहेगी।

शिवसेना प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘‘असली शिवसेना'' के रूप में मान्यता देने और पार्टी का चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण' आवंटित करने संबंधी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की याचिका की सुनवाई पर आगे बढ़ने के लिए निर्वाचन आयोग को अनुमति देने के फैसले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत का फैसला न ही किसी की जीत है और न ही किसी की हार है।

ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मामले में दी गई दलीलों का देश में लोकतांत्रिक सिद्धांतों पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा। हम सच के लिए खड़े हैं और सच्चाई की जीत होगी। दलीलों का मंच अदालत से निर्वाचन आयोग में स्थानांतरित हो गया है। हम सुनवाई के लिए तैयार हैं। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। हम संविधान में विश्वास करते हैं और पूरी ताकत से सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे।''

इससे पहले न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने उद्धव ठाकरे नीत खेमे की याचिका खारिज कर दी, जिन्होंने ‘मूल' शिवसेना होने के शिंदे खेमे के दावे पर फैसला करने से निर्वाचन आयोग को रोकने का अनुरोध किया था।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!