MCD चुनाव : शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बावजूद ‘AAP' ने जताया जीत का भरोसा, केजरीवाल के घर जश्न की तैयारियां शुरू

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Dec, 2022 10:12 AM

aam aadmi party aap municipal corporation of delhi mcd elections bjp

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में कुल 250 सीटों में से 180 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा जताया है। हालांकि, शुरूआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़त बनाए हुए है। शुरुआती रुझानों से पता चला है कि भाजपा 97 सीटों पर...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में कुल 250 सीटों में से 180 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा जताया है। हालांकि, शुरूआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़त बनाए हुए है। शुरुआती रुझानों से पता चला है कि भाजपा 97 सीटों पर आगे है, जबकि ‘आप' को 53 सीटों पर बढ़त हासिल है। वहीं, कांग्रेस पांच सीटों पर बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर है।

 ‘आप' के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा कि रुझान बदलेगा और हम 180 से अधिक सीटों पर विजयी होंगे। हमने अपने कार्यालय को सजा लिया है और जैसे ही रुझान बदलेंगे, हम जश्न मनाएंगे।  भाजपा चुनाव प्रचार के दौरान एमसीडी में अपने 15 साल के कार्यकाल में कोई भी उपलब्धि नहीं गिना पाई है।  अधिकांश चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में भाजपा पर ‘आप' की बड़ी जीत और कांग्रेस के तीसरे स्थान पर रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यह कड़ा मुकाबला होने जा रहा है।  इस बीच अरविंद केजरीवाल के घर पर जश्न की तैयारियां की जाने लगी है. फूल मंगवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि हम चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों को गलत साबित करेंगे और भाजपा एमसीडी में लगातार चौथी बार सत्ता में आएगी।  इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम तौर पर ‘आप', भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था। ‘आप' और भाजपा दोनों ने विश्वास जताया है कि वे चुनाव में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!