कुमार को नहीं थी फैसले की जानकारी,‘विश्वास खेमे’ ने PAC पर लगाए गंभीर आरोप

Edited By Anil dev,Updated: 11 Apr, 2018 06:35 PM

aam aadmi party rajasthan assembly elections deepak vajpayee kumar vishwas

आम आदमी पार्टी (आप) में राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश प्रभारी पद से कुमार विश्वास को हटाकर दीपक वाजपेयी को चुनाव की कमान सौंपने के फैसले पर ‘विश्वास खेमे’ ने सवालिया निशान लगाते हुए इसे एकपक्षीय निर्णय बताया है। विश्वास खेमे ने इस बाबत हुई...

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) में राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश प्रभारी पद से कुमार विश्वास को हटाकर दीपक वाजपेयी को चुनाव की कमान सौंपने के फैसले पर ‘विश्वास खेमे’ ने सवालिया निशान लगाते हुए इसे एकपक्षीय निर्णय बताया है। विश्वास खेमे ने इस बाबत हुई आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में कुमार को नहीं बुलाए जाने का आरोप लगाया। विश्वास के एक करीबी आप नेता ने बताया ‘‘पीएसी के सदस्य होने के बावजूद उन्हें न तो बैठक की जानकारी दी गई न पदमुक्त किए जाने के बारे में सूचित किया गया।’’ उन्होंने पार्टी संविधान के हवाले से कहा कि पीएसी की बैठक के लिए इसके सभी सदस्यों की मौजूदगी अनिवार्य है। ऐसे में विश्वास की गैरमौजूदगी में किया गया फैसला एकपक्षीय है।

कविताओं के माध्यम से विश्वास ने किया कटाक्ष
दूसरी तरफ वाजपेयी ने भी पीएसी की बैठक में विश्वास को नहीं बुलाये जाने के सवाल पर अनभिज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उसे वह पूरी निष्ठा से पूरा करेंगे। वाजपेयी के नाम की घोषणा करते हुए पार्टी के नेता आशुतोष ने सिर्फ इतना ही कहा ‘‘अपनी व्यस्तताओं के कारण कुमार विश्वास राजस्थान में समय नहीं दे पा रहे थे।’’ विश्वास ने भी सीधी टिप्पणी करने से बचते हुए ट्विटर पर कविताओं के माध्यम से इस फैसले पर कटाक्ष किया। उन्होंने तीन अलग अलग ट््वीट में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष निशाना साधते हुए लिखा ‘‘सब साथ लड़े,सब उत्सुक थे तुमको आसन तक लाने में, कुछ सफल हुए ‘निर्वीय’ तुम्हें यह राजनीति समझाने में, इन ‘आत्मप्रवंचित बौनों’ का, दरबार बना कर क्या पाया’’?

कुमार विश्वास ने किए कई ट्वीट
पार्टी में अपने खिलाफ लगातार षडयंत्र रचे जाने का आरोप लगा रहे विश्वास ने एक अन्य ट्वीट में लिखा ‘‘पूजा का दीप नहीं डरता इन षड्यंत्री आभाओं से, वाणी का मोल नहीं चुकता अनुदानित राज्यसभाओं से’’ उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आशुतोष ने बताया कि वाजपेयी पिछले डेढ़ महीने से राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रहे थे और पार्टी की प्रदेश इकाई से मिली रिपोर्ट के आधार पर आप ने आगामी विधानसभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के प्रति जनता में भारी आक्रोश को देखते हुये आप बेहतर विकल्प बनकर उभरेगी। आशुतोष ने कहा कि वाजपेयी राजस्थान में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार करेंगे और पीएसी इसे अंतिम रूप देगी।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!