Gujarat Election 2022: आम आदमी पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानें किन्हें मिला मौका

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Aug, 2022 01:52 PM

aam aadmi party released the list of 9 candidates

इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले आप पार्टी ने दो अगस्त को 10 उम्मीदवारों को पहली सूची जारी की थी।

नेशनल डेस्क: इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आप ने जो लिस्ट जारी की है, उनमें चोटिला से राजू करपड़ा, मांगरोल (जूनागढ़) से पीयूष परमार, जामनगर उत्तर से करसनभाई करमूर, गोंडाल से निमिषा खूंट, चोरियासी से प्रकाश भाई कॉन्ट्रैक्टर, वांकानेर से विक्रम सोरानी, देवगढ़ बरिया से भरत वाखला, असरवा से जेजे मेवादा और धोराजी से विपुल साखिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

पहली सूची में इन उम्मीदवारों के नाम की हुई थी घोषणा

बता दें, इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दो अगस्त को 10 उम्मीदवारों को पहली सूचि जारी की थी। पार्टी ने देवदर से भीमाभाई चौधरी, सोमनाथ से जगमल वाला, छोटा उदयपुर से अर्जुन रथवा, बेचराजी से सागर रबारी, राजकोट ग्रामीण से वशराम सगठिया, कामरेज से राम धदुक, राजकोट दक्षिण से शिवलाल बरसिया, गरियाधारी से सुधीर वाघानी, बारदोली से राजेंद्र सोलंकी, नरोदा से ओमप्रकाश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। आम आदमी पार्टी अभी तक गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 19 के लिए उम्मीदवार मैदान में उतार चुकी है। 

पिछले साल भाजपा और कांग्रेस के बीच हुई थी कड़ी टक्कर

गुजरात में पिछले विधानसभा के चुनाव में भाजपा को विधानसभा में कुल 99 सीटें मिलीं थीं। लेकिन कांग्रेस ने इस चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। कांग्रेस को इस चुनाव में 77 सीटें मिलीं थीं। पिछले 32 वर्षों में ये कांग्रेस द्वारा जीती गई सीटों की सबसे अधिक संख्या थी। इससे पहले 1985 के चुनाव में कांग्रेस ने 149 सीटें जीती थी।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

England

Match will be start at 02 Oct,2022 09:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!