'आप' ने चुनाव आयोग से की योगी आदित्यनाथ की शिकायत, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

Edited By Yaspal,Updated: 02 Feb, 2020 06:34 PM

aap complains to yogi adityanath of ec alleges violation of coc

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर रोक लगाने और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की निर्वाचन आयोग से मांग की है। श्री सिंह ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में...

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर रोक लगाने और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की निर्वाचन आयोग से मांग की है। सिंह ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा ‘‘ मैं पहले भी कह चुका हूं कि नेता और मुद्दा विहीन भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में चुनावों को खलल डालने की साजिश कर रही है, और जब मैंने यह बात कही थी तो मुझसे इस बात के साक्ष्य मांगे गए थे।'' उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा "हमने परसों चुनाव आयोग से समय माँगा था, लेकिन ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव आयोग ने अभी तक समय नहीं दिया है। अगर चुनाव आयोग कल 12 बजे तक समय नहीं देता है तो हम कल 12 बजे के बाद चुनाव आयोग के बाहर धरना देंगे।"
PunjabKesari
सिंह ने कहा कि पहले तो भाजपा के दो बड़े केंद्रीय मंत्री दंगे कराने के लिए भड़काऊ भाषण देते हैं, उसके बाद तमंचा कल्चर के लोग निकल कर आते हैं ,खुलेआम बंदूकें लहराते हैं और पुलिस के सामने दिल्ली की सड़कों पर गोलियां चलाते हैं तथा पुलिस खड़ी रहती है।

दिल्ली में भाजपा के पास मुद्दा नहीं
सिंह ने कहा ‘‘ मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं कि पुलिस के हाथ किसी और ने नहीं गृहमंत्री अमित शाह ने बांधे हुए हैं।'' उन्होंने कहा कि भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है, वह देश की अर्थव्यवस्था नहीं संभाल पा रही है, और इसका एक प्रमाण भाजपा द्वारा कल पेश किया गया बजट है जिसके बाद शेयर बाजार में निवेशकों के चार लाख करोड रुपए डूब गये।
PunjabKesari
योगी आदित्यनाथ भड़काऊ बयान दे रहे हैं
आप नेता ने कहा कि सेंसेक्स पिछले 11 वर्षों में सबसे अधिक हजार अंक तक नीचे गिर गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली में आकर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं, गोलियां चलाने की बात कर रहे हैं। मेरा चुनाव आयोग से अनुरोध है कि भड़काऊ भाषण देने के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाये और उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगायी जाए। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की ओर से दिए गए बयान ‘‘बोली से नहीं माने तो गोली से तो मान जाएंगे'' पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुये चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आदित्यनाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर तत्काल रोक लगाने और एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। आप सांसद ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा है। चुनाव आयोग से समय न मिलने पर वह अन्य नेताओं के साथ चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर सोमवार को धरना करेंगे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!