आप ने जम्मू कश्मीर में साम्प्रदायिक विभाजन पैदा करने के प्रयासों की निंदा की

Edited By Monika Jamwal,Updated: 11 Jun, 2022 03:08 PM

aap condemnd communal speeches in jammu kashmir

आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में राजनीतिक मकसद को लेकर साम्प्रदायिक विभाजन पैदा करने की कुछ निहित स्वार्थ वाले लोगों के प्रयासों की निंदा की। साथ ही, लोगों से ऐसी विभाजनकारी ताकतों के झांसे में नहीं आने की अपील की।

जम्मू : आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में राजनीतिक मकसद को लेकर साम्प्रदायिक विभाजन पैदा करने की कुछ निहित स्वार्थ वाले लोगों के प्रयासों की निंदा की। साथ ही, लोगों से ऐसी विभाजनकारी ताकतों के झांसे में नहीं आने की अपील की।

जम्मू चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जेसीसीआई) ने भी लोगों से शांति एवं साम्प्रदायिक सदभाव बनाए रखने की अपील की।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो नेताओं, जिन्हें निलंबित कर दिया गया है, की कथित विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर जम्मू कश्मीर के भद्रवाह और किश्तवाड़ के कुछ इलाकों में तनाव उत्पन्न होने के बाद यह प्रतिक्रिया आई है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणियां करने को लेकर अपने दोनों नेताओं को निलंबित कर दिया है।

आप के नेता एवं पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह ने कहा, "साम्प्रदायिक सदभाव और भाईचारे का हमारा सदियों पुराना इतिहास है, जिसे लापरवाह नेताओं द्वारा उनके तुच्छ राजनीतिक हितों के लिए बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती। "

भद्रवाह और किश्तवाड़ में साम्प्रदायिक तनाव पैदा होने पर सिंह ने लोगों से विध्वंसक ताकतों के नापाक मंसूबों के झांसे में नहीं आने का अनुरोध किया।

उन्होंने आरोप लगाया,  "जम्मू कश्मीर  में निहित राजनीतिक हित वाले लोग साम्प्रदायिक विभाजन पैदा कर रहे हैं। "

वहीं, जेसीसीआई ने भद्रवाह कस्बे की मौजूदा स्थिति पर गंभीर चिंता जताई और असहिष्णुता एवं नफरत की बढ़ती प्रवृत्तियों से लड़ने में लोगों से अपनी अहम भूमिका निभाने की अपील की।

जेसीसीआई के प्रमुख अरूण गुप्ता ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भद्रवाह में स्थिति गंभीर है। उन्होंने कहा ," च्च्कुछ विवेकहीन तत्वों ने लोगों को बांटने और देश के साम्प्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने के वास्ते उन्हें एक दूसरे से लड़ाने के लिए साजिश रची है।"


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!