दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, राजिंदर नगर असेंबली सीट पर जीते दुर्गेश पाठक

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Jun, 2022 02:34 PM

aap continues to shine in delhi

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की।

नेशनल डेस्क: दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया, ''मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।''

पाठक को 40,319 मत मिले, प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 मत
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 'आप' के पाठक को 40,319 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 मत प्राप्त हुए। पाठक ने 11,468 मतों के अंतर से जीत हासिल की। उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता को महज़ 2,014 मत प्राप्त हुए। इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे। हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी। यह उपचुनाव दिल्ली में आप और भाजपा दोनों राजनीतिक दलों के लिए बेहद अहम माना जा रहा था।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई थी। मतगणना की शुरुआत में दुर्गेश पाठक को राजेश भाटिया पर 1,500 मतों की मामूली बढ़त थी, जो पांचवें दौर की मतगणना के अंत में घटकर लगभग 1,000 मतों पर आ गई। छठे दौर के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पाठक 3,000 मतों के अंतर से आगे बढ़ गए। नौवें दौर की मतगणना के बाद यह अंतर 10,000 मतों से अधिक हो गया और अंततः उन्होंने 11 हजार से अधिक मतों के अंतर से महत्वपूर्ण माने जाने वाले राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली।
PunjabKesari
CM केजरीवाल ने दी बधाई, कहा- शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा आप के अन्य नेताओं ने भी दुर्गेश पाठक को इस जीत पर बधाई दी है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार। दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं विशेष रूप से आभारी हूं। आपका यही स्नेह और प्रेम हमें और अधिक मेहनत एवं सेवा करने की प्रेरणा देता है। लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा है। शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली।”
PunjabKesari
जनता के दिल में अरविंद केजरीवाल जी का जलवा- सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दुर्गेश पाठक को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्यारे भाई दुर्गेश पाठक को राजेंद्र नगर विधानसभा से विधायक चुने जाने पर बहुत बहुत बधाई। आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता साथियों को भी जीत की बधाई। दिल्ली की जनता के दिल में अरविंद केजरीवाल जी का जलवा है।'

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!