मीनाक्षी लेखी बोलीं- उपराज्यपाल के आदेश पर राजनीति कर रही है आप सरकार

Edited By Yaspal,Updated: 09 Jun, 2020 07:11 PM

aap government is doing politics on the orders of lt governor bjp

भाजपा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली के अस्पताल सिर्फ दिल्ली वालों के लिए हैं के फैसले को पलटने वाले उपराज्यपाल के निर्णय को लेकर राजनीति कर रही है। भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...

नई दिल्लीः भाजपा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली के अस्पताल सिर्फ दिल्ली वालों के लिए हैं के फैसले को पलटने वाले उपराज्यपाल के निर्णय को लेकर राजनीति कर रही है। भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पिछले छह साल के शासन में राष्ट्रीय राजधानी में स्वास्थ्य सुविधाएं और खराब ही हुई हैं और उनकी सरकार काम नहीं करती है बल्कि दोषारोपण में लगी रहती है।

नई दिल्ली से सांसद लेखी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली सरकार ने शासन चलाने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में अपनी अक्षमता प्रदर्शित की है। वह सिर्फ विशुद्ध राजनीति कर रही है।'' उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के दो विवादित फैसलों को पलट दिया। पहला फैसला था... राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित और निजी अस्पतालों को दिल्लीवासियों के लिए आरक्षित रखना। और दूसरा सिर्फ उन्हें लोगों की कोविड-19 की जांच करना जिनमें लक्षण नजर आ रहे हैं।

उपराज्यपाल के इस कदम पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आप ने आरोप लगाया कि उनपर भाजपा द्वारा दबाव बनाया जा रहा है और वह सिर्फ ‘‘ओछी राजनीति'' कर रही है। लेखी ने रेखांकित किया कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी ऐसे ही एक आदेश को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि सिर्फ दिल्ली के निवासियों को ही दिल्ली सरकार के अस्पतालों में इलाज कराने का अधिकार होगा और कहा कि आप सरकार ने फैसले की जानकारी होने के बावजूद ऐसा आदेश दिया। उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के फैसले को पलट कर उचित कदम उठाया है।

लेखी ने आप सरकार पर आरोप लगाया कि वह समझ नहीं पा रही है कि दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है और वह भारत का अंग हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अपना खुद का इलाज बेंगलुरु में कराया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!