आबूधाबी में होगा पहले मंदिर का निर्माण, मदद करेंगे भारतीय शिल्पकार

Edited By Tanuja,Updated: 25 Jul, 2018 04:22 PM

abu dhabi likely to get first hindu temple by 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2015 में अबूधाबी यात्रा के दौरान वहां की सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी में पहले मंदिर निर्माण की योजना को मंजूरी दी थी। ये मंदिर 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा...

दुबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2015 में अबूधाबी यात्रा के दौरान वहां की सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी में पहले मंदिर निर्माण की योजना को मंजूरी दी थी। ये मंदिर 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा। 'गल्फ न्यूज' के मुताबिक मंदिर निर्माण समिति वैधानिक प्रावधानों के तहत एक महीने के अंदर सलाहकारों की नियुक्ति करेगी। वैश्विक हिंदू धार्मिक संगठन BAPS स्वामीनारायण संस्था मंदिर का निर्माण और प्रबंध करेगी। 

BAPS स्वामीनारायण संस्था के मध्य-पूर्व के प्रभारी साधु ब्रह्मा विहारीदास ने कहा कि एक बार सलाहकारों की नियुक्ति हो जाने के बाद सबकुछ उनके द्वारा किया जाएगा, क्योंकि वे स्थानीय नियम-कानून के तहत आगे का कदम उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर कमेटी 2020 तक इसके निर्माण की उम्मीद कर रही है और हम इस लक्ष्य की दिशा में काम करेंगे।

सात टावरों वाला मंदिर यूएई के सात अमीरात का प्रतिनिधित्व करेगा, जो कि अबु धाबी-दुबई हाइवे के नजदीक 14 एकड़ की जमीन पर बनेगा। मंदिर के पत्थरों पर नक्काशी भारतीय शिल्पकार करेंगे और उसे यूएई में जोड़ा जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!