अमरनाथ यात्रा के लिए पर्याप्त व्यस्था की गई: उपराज्यपाल सिन्हा

Edited By Monika Jamwal, Updated: 20 Jun, 2022 11:16 AM

adequate arrangements have been made for amarnath yatra lt governor sinha

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि आगामी अमरनाथ यात्रा को लेकर पार्याप्त व्यवस्था की गई है, क्योंकि प्रशासन बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद कर रहा है।

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि आगामी अमरनाथ यात्रा को लेकर पार्याप्त व्यवस्था की गई है, क्योंकि प्रशासन बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद कर रहा है।

वह इस महीने के 'आवाम की आवाज' कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां उन्होंने लोगों से स्वस्थ रहने के लिये योगाभ्यास करने का अनुरोध किया।

उपराज्यपाल ने कहा, "श्री अमरनाथ जी की पवित्र यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है। देश-विदेश से आने वाले श्री अमरनाथ जी के भक्तों के स्वागत के लिए प्रशासन और जम्मू-कश्मीर के लोग पूरी तरह तैयार हैं। यात्रियों की भारी भीड़ की उम्मीद के चलते इस साल पर्याप्त व्यवस्था की गई है।"

उन्होंने कहा कि आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर प्रशासन योग से संबंधित गतिविधियों में अधिकतम भागीदारी के लिए विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस बार के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विषय च्मानवता के लिये योग' है।

सिन्हा ने कहा कि योग एक दुर्लभ वैज्ञानिक पद्धति है, जो शारीरिक और मानसिक शक्ति में सुधार करती है। उन्होंने योग को लोगों के जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की दिशा में अथक परिश्रम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।


 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!