अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम: जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख

Edited By Monika Jamwal,Updated: 05 Jul, 2022 12:24 PM

adequate security arrangements for amarnath yatra j k police chief

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए चिपचिपे बमों को एक  ''गंभीर खतरा''  बताया लेकिन साथ ही सोमवार को कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है जो सुचारू रूप से चल रही है।


जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए चिपचिपे बमों को एक  'गंभीर खतरा'  बताया लेकिन साथ ही सोमवार को कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है जो सुचारू रूप से चल रही है।

 

उन्होंने यह भी कहा कि सीमा पार लगभग 150 आतंकवादी मौजूद हैं, लेकिन सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के घाटी में घुसने के मंसूबों को विफल कर दिया है।

 

पुलिस प्रमुख ने रियासी जिले के महोर में संवाददाताओं से कहा, "अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा संबंधी सभी उपाय किए गए हैं।"

 

वह यहां लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो वांछित आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करने के लिए ग्रामीणों की सराहना करने गये थे।

 

दो आतंकवादी-तालिब हुसैन शाह, राजौरी में हालिया विस्फोटों के पीछे एक मुख्य साजिशकर्ता, और पुलवामा के उसके कश्मीरी सहयोगी फैसल अहमद डार को रविवार तड़के सुदूर टक्सन ढोक के ग्रामीणों ने काबू कर लिया और बाद में पुलिस को सौंप दिया। इनके पास से दो एके राइफल, एक पिस्तौल, सात ग्रेनेड और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया।

 

दिलबाग ने कहा, "(अमरनाथ) यात्रा और गिरफ्तारी (दोनों की) के बीच कोई संबंध नहीं है। यह एक बड़ी सफलता है क्योंकि शाह राजौरी में सिलसिलेवार बम विस्फोटों में शामिल था।"
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!