श्रद्धा मर्डर केस: आज तिहाड़ जेल में होगा आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट इंटरव्यू, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 02 Dec, 2022 05:28 AM

aftab s post narco test interview will be held in tihar jail today

श्रद्धा हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी आफताब पूनावाला का अब पोस्ट नार्को टेस्ट कराया जाएगा। आफताब का यह टेस्ट  शुक्रवार को तिहाड़ जेल में ही कराया जाएगा। इसके लिए FSL की चार

नेशनल डेस्कः श्रद्धा हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी आफताब पूनावाला का अब पोस्ट नार्को टेस्ट कराया जाएगा। आफताब का यह टेस्ट शुक्रवार को तिहाड़ जेल में ही कराया जाएगा। इसके लिए FSL की चार सदस्यीय टीम तिहाड़ जेल जाएगी और वहीं आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट करेगी। आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि आफताब के ट्रांसपोर्ट यानी उसे जेल से इधर-उधर ले जाने में उसपर खतरा है। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी कमाई में मस्त : राहुल 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि जनता महंगाई को लेकर परेशान है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में तेल के दाम घटने के बावजूद देश की जनता को राहत देने के लिए कदम नहीं उठा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि कच्चे तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले छह माह के दौरान एक चौथाई तक कम हो गये हैं और पूरी दुनिया कच्चे तेल के दाम में कमी के कारण राहत महसूस कर रही है, लेकिन मोदी सरकार ने इसका कोई लाभ देश की जनता को नहीं दिया।

MCD Election: दिल्ली नगर निगम के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार शुक्रवार शाम बंद हो जाएगा, लेकिन उम्मीदवार बिना किसी तामझाम के मतदाताओं से संपर्क साध सकते हैं। इस तरह उम्मीदवारों के पास मतदाताओं को लुभाने के लिए कम समय बचा है। चार दिसंबर को मतदान होगा। उम्मीदवार आज शाम तक ही जनसभाएं कर सकेंगे। इसके बाद वे चुनाव चिह्न का झंडा गाड़ी पर लगाकर नहीं घूम सकेंगे।

सरकार शुक्रवार से भारत बांड ईटीएफ की चौथी किस्त पेश करेगी 
सरकार शुक्रवार से भारत बांड ईटीएफ की चौथी किस्त पेश करेगी। यह भारत का पहला कॉरपोरेट बांड है, जिसकी खरीद-फरोख्त एक्सचेंज में की जाती है। फंड का प्रबंधन करने वाले एडलवाइस म्यूचुअल फंड ने बृहस्पतिवार को कहा कि ईटीएफ की नयी पेशकश दो दिसंबर को खुलेगी और आठ दिसंबर को बंद होगी।

भारत ने जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की : प्रधानमंत्री का एकजुट होने का आह्वान 
भारत ने बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से इंडोनेशिया से जी20 समूह की अध्यक्षता ग्रहण की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जी20 अध्यक्षता को संरक्षण, सद्भाव और उम्मीद की अध्यक्षता बनाने के लिए एकजुट होने और मानव-केंद्रित वैश्वीकरण के एक नए प्रतिमान को स्वरुप देने के लिए साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया। 

कांग्रेस पार्टी आंखों में धूल झोंककर जनता के हितों को नुकसान पहुंचाती: नड्डा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आंखों में धूल झोंककर जनता के हितों को नुकसान पहुंचाती है। जयपुर के दशहरा मैदान में ‘जन आक्रोश यात्रा' रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने राजस्थान में किसानों के कर्ज माफी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2018 में कहा था कि एक से 10 तक गिनती करूंगा और कर्जा माफ हो जाएगा, लेकिन अभी वो ‘भारत जोड़ो यात्रा' पर है। 

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के कारण तीन दिन तक शराब की बिक्री पर पाबंदी 
दिल्ली में नगर निगम चुनाव के कारण शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। शहर के आबकारी विभाग ने यह घोषणा की। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है। मतगणना सात दिसंबर को की जाएगी। आबकारी विभाग ने घोषणा की कि सात दिसंबर भी शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। 

उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा विवाद में नवनीत राणा को झटका, कोर्ट ने जारी किया वारंट
मुंबई की एक विशेष अदालत ने गिरफ्तारी का विरोध करने और पुलिसकर्मियों को उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के मामले में उसके समक्ष पेश नहीं होने पर अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के खिलाफ बृहस्पतिवार को जमानती वारंट जारी किया।

मुंबई छेड़छाड़ मामलाः साउथ कोरिया की यूट्यूबर ने कहा- भारत ने तेजी से लिया एक्शन
मुंबई के खार इलाक़े में कोरियन यूट्यूबर लड़की के साथ 2 लड़कों की छेड़छाड़ मामले में प्रशासन के एक्शन पर  यूट्यूबर ने खुशी जताई। दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर ने मुंबई में छेड़छाड़ को लेकर कहा कि मेरे साथ ऐसा हादसा दूसरे देश में भी हुआ था, लेकिन उस समय मैं पुलिस को बुलाने के लिए कुछ नहीं कर पाई लेकिन भारत में बहुत तेजी से कार्रवाई की जा रही है। 

The Kashmir Files पर नादव लैपिड ने मांगी माफी, बोले-पीड़ितों का नहीं करना चाहता था अपमान
फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के खिलाफ अपनी टिप्पणियों को लेकर आलोचना झेल रहे इजराइली फिल्मकार और IFFI की अंतर्राष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष नदव लापिद बैकफुट पर आ गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक नदव लापिद ने ‘द कश्मीर फाइल्स' पर दिए अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है। फिल्मफेस्विटव में ‘द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपागैंडा बताने के बाद अब नदव लापिद ने माफी मांगी है। 

शशि थरूर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में क्लीन चिट के खिलाफ HC में याचिका
कांग्रेस सांसद शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बरी किए जाने के निचली अदालत के 2021 के आदेश को चुनौती देते हुए बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। न्यायमूर्ति डी के शर्मा ने दिल्ली पुलिस के वकील से थरूर के वकील को याचिका की प्रति प्रदान करने के लिए कहा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!