बैंकों के बाद इन बीमा कंपनियों का होगा विलय, सरकार ने दिए संकेत

Edited By Yaspal,Updated: 17 Nov, 2019 06:40 PM

after banks these insurance companies will merge

कई बैंकों के विलय के बाद अब मोदी सरकार तीन सामान्य सरकारी बीमा कंपनियों के विलय की दिशा में आगे बढ़ रही है। सरकार ने इन कंपनियों की आर्थिक सेहत को देखते हुए विलय का फैसला लिया है। सरकार को उम्मीद है कि वलय के बाद इन

बिजनेस डेस्कः कई बैंकों के विलय के बाद अब मोदी सरकार तीन सामान्य सरकारी बीमा कंपनियों के विलय की दिशा में आगे बढ़ रही है। सरकार ने इन कंपनियों की आर्थिक सेहत को देखते हुए विलय का फैसला लिया है। सरकार को उम्मीद है कि वलय के बाद इन कंपनियों की हालत सुधरेगी।
PunjabKesari
दरअसल, इस मामले को लेकर पत्रकारों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सवाल किया। वित्त मंत्री ने कहा कि बीते बजट के दौरान घोषणा के बाद अब सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, विलय होने वाली प्रस्तावित कंपनियां- नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और ओरिएंटल इंश्योरेंस लिमिटेड हैं। ये कंपनियां अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण आगे बढ़ने में अक्षम हैं। इसलिए इनके विलय का फैसला लिया गया है।
PunjabKesari
एक अधिकारी ने बताया, “कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए इन पीएसयू ने सरकार से आर्थिक मदद मांगी थी, उनकी वर्तमान बैलेंस सीट के अनुसार, उन्हें तत्काल पुर्नपूजीकरण की जरूरत है। सूत्रों ने बताया, हालांकि 2019-20 के बजट में बीमा कंपनियों के लिए वित्तीय मदद का कोई प्रावधान नहीं किया गया था, इसलिए वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) को इस काम के लिए 12,000 करोड़ रुपये की अनुपूरक वित्तीय सहायता लेनी होगी

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!