राहुल गांधी को हराने के बाद बोली स्मृति ईरानी, अमेठी के लोग चाहते हैं विकास

Edited By Yaspal,Updated: 25 May, 2019 01:35 AM

after defeating rahul gandhi the people of bani smriti irani

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ अमेठी में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली निवर्तमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई ‘ राकेट विज्ञान'' नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिये...

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ अमेठी में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली निवर्तमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई ‘ राकेट विज्ञान' नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिये था जो उनके लिये अगले पांच साल काम कर सके।

ईरानी ने कहा कि उन्हें जीत मोदी सरकार के विकास के एजेंडे के कारण मिली। उन्होंने यह भी कहा कि अमेठी के लोगों ने 2014 में भाजपा के लिये बड़ी संख्या में मतदान करके उन पर भरोसा जताया और उस भरोसे को कायम रखने के लिये उन्होंने पिछले पांच साल वहां काम किया।

2014 में भी दी थी राहुल गांधी को कड़ी चुनौती
ईरानी ने 2014 में भी गांधी को कड़ी चुनौती दी थी। भाजपा ने एक बार फिर उन्हें उसी सीट पर उतारा और इस बार वह 55000 मतों से जीत गई। उनकी जीत के बारे में पूछने पर उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि यह कोई राकेट साइंस नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को विकास चाहिये और ऐसा प्रतिनिधि चाहिये जो अगले पांच साल उनके लिये काम कर सके।

पांच साल में बहुत कुछ बदला
भाजपा की शानदार जीत के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे के कारण संभव हुआ क्योंकि वह चाहते थे कि लोग उनकी सरकार को इस कसौटी पर परखें। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में जन प्रतिनिधि के मायने बदल गए हैं।

ईरानी ने गांधी पर अमेठी के विकास पर ध्यान नहीं देने का तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने अमेठी में काम करना शुरू कर दिया है जहां सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारें अमेठी के विकास के लिये काम कर रही है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!