एक दिन की राहत के बाद फिर ‘बेहद खराब' हुई दिल्ली की हवा, AQI 350 तक पहुंचा

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Nov, 2019 01:27 PM

after one day relief the wind of delhi became very bad again

दिल्ली की वायु गुणवत्ता हवा में अत्याधिक नमी के कारण शुक्रवार की सुबह ‘बहुत खराब'' श्रेणी में दर्ज की गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों में सुबह साढ़े आठ बजे तक 8 मिलीमीटर बारिश हुई और आर्द्रता का स्तर 94 प्रतिशत दर्ज...

नई दिल्ली: दिल्ली की वायु गुणवत्ता हवा में अत्याधिक नमी के कारण शुक्रवार की सुबह ‘बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों में सुबह साढ़े आठ बजे तक 8 मिलीमीटर बारिश हुई और आर्द्रता का स्तर 94 प्रतिशत दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 9 बजे 350 दर्ज किया गया।

 

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर की राहत के बाद गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता, हल्की बारिश के बाद हवा में नमी बढ़ जाने के चलते बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई थी। दिल्ली में पिछले तीन दिनों से प्रदूषण से मामूली राहत मिली हुई है। हवा की गति बढ़ने और तेज धूप के चलते यह सुधार देखा गया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार को हवा में नमी बढ़ना नुकसानदेह साबित हुआ। गुरुवार को दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक दोपहर 4 बजे 309 और शाम सात बजे 320 दर्ज किया गया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!