पुंछ के बाद PAK ने हीरानगर सेक्टर में किया सीजफायर उल्लंघन, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Feb, 2020 01:46 PM

after poonch pak violates ceasefire hiranagar army befitting reply

पाकिस्तान की नापाक हरकते रुकने का नाम नहीं ले रही है। कठुआ जिला के हीरनगर सेकटर में पाक सेना ने सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी शूरू कर दी। इस गोलीबारी में कई मकानों को नुक्सान होने का समाचार है। हालांकि...

हीरनगर: पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। कठुआ जिला के हीरनगर सेकटर में पाक सेना ने सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी शूरू कर दी। इस गोलीबारी में कई मकानों को नुक्सान होने का समाचार है। हालांकि गनीमत रही कि इसमें किसी भी तरह का जानी माल की हानि नहीं हुई है। वहीं, भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक चौकियों को भारी नुक्सान पहुंचा है। 

PunjabKesari

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी सुबह करीब चार बजे शुरू हुई। गोलीबारी हीरानगर सेक्टर में चकरा गांव में सुबह करीब चार बजे शुरू हुई थी जो ढाई घंटे से अधिक चली। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार भी दागे जोकि लोगों की घरों की छतों व खेतों में आकर गिरे। इस दौरान लोग भी डरे सहमे अपने आप को बचाने की जद्दोजहद कर जल्द ही बंकरों की शरण में चले गए। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुक्सान पहुंचा है। वहीं बीएसएफ के जवान गांवों का दौरा कर लोगों को पहुंचे नुकसान व खेतों में गिरे मोर्टार का निरीक्षण कर रहे हैं।

PunjabKesari

इससे पहले पाक सेना ने पुंछ के शाहपुर और किरनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ कर भारतीय चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। इस गोलीबारी में एक नागरिक की मौत और 2 लोग घायल हुए थे। भारतीय सेना की ओर से इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था। सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया शाहपुर में जुमे की नमाज अता करने जा रहे नमाजियों पर 120 एमएम के बड़े मोर्टार दागे। मस्जिद के पास एक गोला फटा। इसमें 20 वर्षीय बदर दीन की मौत हो गई और मुहम्मद ताज व मुहम्मद शब्बीर गंभीर रूप से घायल हो गए।

PunjabKesari

आसपास के लोगों ने गोलाबारी के बीच घायलों को जिला अस्पताल पुंछ पहुंचाया। इस बीच, जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव व एसएसपी रोमेश अंगराल जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जानने के साथ परिवारों को राहत राशि जारी की।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!