सिंघू बॉडर्र पर धरना दे रहे किसानों ने ममता बनर्जी को किया फोन, कहा-आप भी हमारे आंदोलन में हों शामिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Dec, 2020 04:42 PM

agitated farmers talked to mamta banerjee on telephone

राजधानी के सिंघू बॉडर्र पर 28 दिनों से धरना दे रहे किसानों ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत की और उनसे इस आंदोलन में साथ देने की अपील की। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसदों...

नेशनल डेस्क: राजधानी के सिंघू बॉडर्र पर 28 दिनों से धरना दे रहे किसानों ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत की और उनसे इस आंदोलन में साथ देने की अपील की। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसदों ने सिंघू बॉडर्र पर जाकर धरना दे रहे किसानों से मुलाकात की और अपनी पार्टी की ओर से उन्हें इस आंदोलन में सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर हमेशा उनके साथ रहेगी। सिंघू बॉडर्र पर आंदोलनरत किसानों के कुछ नेताओं ने ममता बनर्जी को जब टेलीफोन पर अपने आंदोलन के समर्थन में साथ देने की अपील की तो उन्होंने उन्हें भरपूर सहयोग करने का वचन दिया और कहा कि वह उनकी लड़ाई में साथ हैं। इसके साथ ही वह उनकी मांगों का समर्थन करती हैं।

 

किसानों ने ममता बनर्जी से अपील की कि वह आन्दोलन का मनोबल बढ़ाने के लिए एक बार धरनास्थल पर आकर किसानों से मिलें। आंदोलनरत किसानों से मिलने वाले तृणमूल सांसदों में डेरेक ओ ब्रायन ,शताब्दी राय प्रतिमा मोंडल, मोहम्मद नदीमुल हक तथा प्रसून बनर्जी भी मौजूद थे। उन्होंने किसानों की बातों को बड़े गौर से सुना और कहा कि तृणमूल कांग्रेस किसान से जुड़े तीनों कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर चल रही लड़ाई में हर पल उनके साथ हैं। बता दें कि ममता बनर्जी ने आज से 26 साल पहले सिंगुर की ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी थी और उन्होंने वहां की किसानों को उनकी जमीन वापस बाद में 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने भी किसानों के पक्ष में फैसला सुनाया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!