केंद्रीय कृषि मंत्री करेंगे दो दिवसीय विश्व कृषि एवं खाद्य सम्मेलन का उद्घाटन

Edited By shukdev,Updated: 28 Nov, 2018 12:53 AM

agriculture minister will inaugurate world agriculture and food conference

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह झारखंड में 29 एवं 30 नवम्बर 2018 को आयोजित दो दिवसीय विश्व कृषि एवं खाद्य शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे जिसमें ट्यूनीशिया, चीन, इजराइल, फिलीपींस और मंगोलिया भी शामिल हो रहे हैं। आयोजन में मुख्य फोकस देश मोरक्को...

रांची: केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह झारखंड में 29 एवं 30 नवम्बर 2018 को आयोजित दो दिवसीय विश्व कृषि एवं खाद्य शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे जिसमें ट्यूनीशिया, चीन, इजराइल, फिलीपींस और मंगोलिया भी शामिल हो रहे हैं। आयोजन में मुख्य फोकस देश मोरक्को होगा। राज्य की कृषि सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि यह शिखर सम्मेलन  होटवार स्थित खेलगांव में आयोजित किया गया है।

उद्योग सचिव के रवि कुमार ने जानकारी दी कि दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान अंतरराष्ट्रीय सत्र भी होंगे जिसमें ट्यूनीशिया, चीन, इजराइल, फिलीपींस और मंगोलिया सहयोगी देशों के रूप में शामिल हो रहे हैं। इसमें आयोजन का केंद्र मोरक्को देश है। इस आयोजन में सहयोगी देश के सत्र भी होंगे जिन्हें कृषि और खाद्य क्षेत्र में सहयोग के संभावित क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए परिकल्पित किया गया है। दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान एक विशेष विश्व बैंक सत्र भी होगा जो राज्य को विश्व स्तर पर सर्वोत्तम कृषि प्रथाओं तक पहुंच प्रदान करेगा।

कृषि सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि राज्य में पहली बार एग्रीकल्चर एंड फूड समिट का आयोजन किया जा रहा है। अब तक 1800 डेलीगेट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें इजराइल गए किसान भी शामिल होंगे। समिट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!