अगस्ता वेस्टलैंड डील: रक्षा मंत्री से पहले मिशेल को मिल जाती थी फाइल्स की जानकारी!

Edited By Anil dev,Updated: 20 Dec, 2018 11:33 AM

agusta westland deal christian michel cbi italy

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गिरफ्तार किए गए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सीबीआई को एक फैक्स मेसेज का पता चला है मिशेल को उस समय वित्त और रक्षा मंत्रालय में होने वाली फाइलों के मूवमेंट के बारे में पूरी जानकारी थी।

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गिरफ्तार किए गए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सीबीआई को एक फैक्स मेसेज का पता चला है मिशेल को उस समय वित्त और रक्षा मंत्रालय में होने वाली फाइलों के मूवमेंट के बारे में पूरी जानकारी थी। सीबीआई का कहना है कि मिशेल को उस समय के रक्षा मंत्री एके एंटनी से पहले फाइलों के बारे में जानकारी मिल जाती थी। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि यूपीए कैबिनेट को ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल ने पूरी अपने इशारों पर चलाने की कोशिश कर रहा था ताकि वह वह एंग्लो-इटली कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड (अब लियोनार्डो) से वीवीआईपी चॉपर डील को अपनी मंजूरी दे सकें। एक रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई को एक फैक्स संदेश मिला है जिसे कथित तौर पर अगस्ता वेस्टलैंड के उस समय अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय के उपाध्यक्ष रहे गियाकोमो सपोनारो ने जनवरी 2010 को भेजा था। उसमें क्रिश्चियन मिशेल ने दावा किया था कि उसे तत्कालीन वित्त सचिव की मंशा का पता चल गया है जो रूस की लॉबी के प्रति सहानुभूति रखता है।

PunjabKesari

 अदालत ने मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा  
वहीं इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार किए गए कथित बिचौलिए क्रिश्चयन मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला 22 दिसंबर के लिये सुरक्षित रख लिया और उसे 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।  ब्रिटिश नागरिक मिशेल (57) को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया, जहां जांच एजेंसी ने कहा कि उसे आगे हिरासत में रख कर पूछताछ की जरूरत नहीं है। उसे संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार किया गया था और चार दिसंबर को भारत को प्रत्र्यिपत किया गया था। इसके अगले दिन उसे अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने मिशेल को पहले पांच दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा था और बाद में इसकी अवधि बढ़ा दी गई थी।

PunjabKesari
 


    


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!