अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से CBI कर सकती है पूछताछ (पढ़ें 5 दिसंबर की

Edited By Yaspal,Updated: 05 Dec, 2018 05:37 AM

agustawestland deal intermediate christian michelle cbi

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भारत को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लंबी कोशिशों के बाद आखिरकार अगस्ता डील के बिचौलिए मंगलवार देर रात दुबई से भारत पहुंच चुका है। यहां से उसे

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भारत को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लंबी कोशिशों के बाद आखिरकार अगस्ता डील के बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल मंगलवार देर रात दुबई से भारत पहुंच चुका है। यहां से उसे एम्स अस्पताल ले जाया गया है। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आज सीबीआई अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूछताछ कर सकती है।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट करेगा सीबीआई मामले पर सुनवाई
सीबीआई vs सीबीआई विवाद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ सीबीआई डायरेक्ट आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई करेगी।

PunjabKesari

GSAT-11 आज होगा लॉन्च
भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो द्वारा बनाए ‘‘सबसे अधिक वजनी’’ उपग्रह जीसैट-11 का बुधवार (5 दिसंबर) को फ्रेंच गुआना के एरियानेस्पेस के एरियाने-5 रॉकेट से प्रक्षेपण किया जाएगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बताया कि करीब 5,854 किलोग्राम वजन का जीसैट-11 देशभर में ब्रॉडबैंड सेवाएं उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाएगा। इसे पहले 25 मई को प्रक्षेपित किया जाना था।

PunjabKesari

चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, पीएम मोदी राजस्थान में करेंगे दो जनसभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिर राजस्थान के चुनावी दौरे पर रहेंगे और दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी बुधवार को सुमेरपुर (पाली) व दौसा में जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य में 200 में से 199 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है और चुनाव प्रचार का कल अंतिम दिन है। मोदी की इन सभाओं का कार्यक्रम अंतिम समय में बनाया गया है। खुद मोदी ने मंगलवार शाम जयपुर में एक सभा संबोधित करते हुए कहा कि वह कल फिर राजस्थान में प्रचार के लिए आएंगे।

PunjabKesari

अमित शाह अजमेर में करेंगे रोड शो
राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। आज सभी पार्टियां मतदाताओं को अपने पाले में लाने की पुरजोर कोशिश करेंगी। आज विधानसभा चुनाव का चुनावी शोर थम जाएगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज अजमेर में रोड शो के जरिए मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे।

PunjabKesari

तेलंगाना दौरे पर राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज तेलंगाना में चुनाव प्रचार करेंगे। राहुल आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मतदाताओं को कांग्रेस के पाले में लाने के लिए जनसभाएं करेंगे। बता दें कि राज्य में 7 दिसंबर को मतदान और 11 दिसंबर को मतगणना होगी है

PunjabKesari

कोयला घोटाले के एक मामले में आज होगा सजा का ऐलान
यूपीए सरकार में हुए कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले से जुड़े एक मामले में दोषियों की सजा पर बहस पूरी हो गई है। पटियाला हाउस की विशेष अदालत अब पांच दिसंबर को सजा सुनाएगी। पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता व पांच अन्य को गत शुक्रवार को दोषी करार दिया गया था।

PunjabKesari

आरबीआई मुद्रास्फीति की दरों पर आज करेगा फैसला
RBI के इस महीने मॉनेट्री पॉलिसी में बदलाव करने के चांस कम हैं. अर्थव्यवस्था में मामूली ग्रोथ के बावजूद RBI आज रेपो रेट बढ़ाने से बच सकती है। जून के बाद RBI ने हर बार मॉनेट्री पॉलिसी रिव्यू में रेट बढ़ाया था। अक्टूबर में RBI ने पॉलिसी रेट में कोई बदलाव नहीं किया था। रेपो रेट फिलहाल 6.50 फीसदी है। मॉनेट्री पॉलिसी रिव्यू हर दो महीने में एकबार होता है। इस बार MPC की बैठक 3 दिसंबर को शुरू हुई।

PunjabKesari

आज से बदल जाएंगे पैन कार्ड बनवाने के नियम
आयकर विभाग ने टैक्‍स चोरी को रोकने के लिए बीते कुछ महीनों में पैन कार्ड नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, तो कुछ नए नियम भी बनाए हैं. इन्‍हीं में से दो नए नियम कल यानी 5 दिसंबर 2018 से लागू होने जा रहे हैं। पैनकार्ड बनवाने के लिए अब पिता का नाम दर्ज होना जरूरी नहीं होगा।

PunjabKesari

खेल
हॉकी : जर्मनी बनाम नीदरलैंड (हॉकी विश्वकप-2018)

PunjabKesari

हॉकी : मलेशिया बनाम पाकिस्तान (हॉकी विश्वकप-2018) 
फुटबाल : नार्थ ईस्ट बनाम बेंगलूर (आई.एस.एल.) 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!