भड़काऊ भाषण देने पर मुश्किल में फंसे अकबरुद्दीन ओवैसी, दर्ज होगा मुकदमा

Edited By Anil dev,Updated: 01 Aug, 2019 12:50 PM

aimim asaduddin owaisi akbaruddin owaisi hyderabad karimnagar

(AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के विधायक भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) एक बार फिर विवादित भाषण देने का आरोप लगा है।

नई दिल्ली: (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के विधायक भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) एक बार फिर विवादित भाषण देने का आरोप लगा है। अकबरुद्दीन ओवैसी को लेकर ये कहा जा रहा है कि उन्होंने 23 जुलाई को एक भड़काऊ भाषण दिया है। तो वहीं इस मामले में हैदराबाद (Hyderabad) के करीमनगर (Karimnagar) कोर्ट ने अब पुलिस (Police) को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।
 

Image result for akbaruddin owaisi
 

पुलिस ने FIR दर्ज करने से किया मना
अकबरुद्दीन ओवैसी के रूतबे के चलते पुलिस ने FIR दर्ज करने से मना कर दिया था। जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वकील ने करीमनगर कोर्ट में इस मामले के लिए गुहार लगाई थी। जिसके बाद कोर्ट ने FIR दर्ज करने का आदेश दिया। इस मसले पर विचार करने के बाद करीमनगर कोर्ट के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तीन थानों को धारा 153 के तहत भड़काऊ भाषण देने के लिए मुकदमा दर्ज करने कहा है। 

 

BJP ने करीमनगर कोर्ट में लगाई गुहार 
करीमनगर कोर्ट ने अकबरुद्दीन ओवैसी पर IPC की धारा 153 B और 506 के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। लेकिन इस मसले पर अभी तक FIR नहीं हो पाई है। पुलिस तक कोर्ट की कॉपी पहुंचने के बाद ही FIR दर्ज की जाएगी।

Image result for akbaruddin owaisi

मॉब लिंचिंग पर दे रहे थे भाषण 
गौरतलब है अकबरुद्दीन ओवैसी ने करीमनगर में एक सभा को संबोधित करते हुए मॉब लिंचिंग पर बात करते हुए कहा था कि उनके 15 मिनट वाले बयान से अभी भी काफी लोग दहशत में हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें RSS, बजरंग दल और BJP से डरने की जरूरत नहीं है। बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी का एक भाषण काफी सुर्खियों में रहा था।

 

2013 में भी दिया था विवादित बयान
अकबरुद्दीन ने 2013 में कहा था कि 'मुसलमान 25 करोड़ हैं और हिंदू 100 करोड़ हैं, 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देख लेंगे किसमें कितना दम है।' अकबरुद्दीन ने अपने इसी बयान को फिर से दोहराया है। लोकसभा चुनाव में भी अकबरुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!