एयर चीफ BS धनोआ ने बताया, आखिर क्यों रात में की गई बालाकोट एयर स्ट्राइक

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Sep, 2019 04:46 PM

air chief bs dhanoa told why balakot air strike was done at night

बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर खुलासा वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों रात को बालाकोट एयरस्ट्राइक की गई थी। धनोआ ने एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित सत्र में बताया कि अच्छे तकनीक

नई दिल्लीः बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर खुलासा वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों रात को बालाकोट एयरस्ट्राइक की गई थी। धनोआ ने एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित सत्र में बताया कि अच्छे तकनीक वाले देश रात में ही हमला करते हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि गल्फ वॉर को ही ले लें, उसकी शुरुआत भी रात में ही हुई थी।

PunjabKesari

एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा कि जब आप रात में हमला करते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि आपके पास अच्छी तकनीक है जबकि दिन में हमला करने का मतलब है कि आपके पास अच्छी तकनीक की कमी है। दरअसल धनोआ ने यह जवाब पड़ोसी देश के उस आरोप पर दिया, जिसमें पाकिस्तान ने कहा था कि भारत रात के अंधेरे में हमला करके भाग गया। बीएस धनोआ ने कहा कि रात में युद्ध करने का मतलब है कि हम दिन के साथ-साथ रात को भी माकूल जवाब देने में सक्षम हैं।

PunjabKesari

ऑपरेशन के बारे हम जानकारी नहीं दे सकते
धनोआ ने सख्त लहजे में कहा कि हम पड़ोसी मुल्क को चुनौती देने में पूरी तरह से सक्षम हैं और हम अपने मकसद में कामयाब भी रहे। धनोआ ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि भारत ने रात के अंधेरे में भी सटीक निशाना साधा। साथ ही धनोआ ने किसी और सवाल के जवाब देने से इंकार करते हुए कहा कि हम अपने ऑप्रेशन की पूरी जानकारी ऐसे नहीं दे सकते। हमने कौन-सा हथियार इस्तेमाल किया और कैसे प्लानिंग की, यहां नहीं बता सकते। वहीं पाकिस्तान के परमाणु युद्ध की धमकी पर एयर चीफ ने कहा कि हम किसी भी तरह के मुकाबले के लिए तैयार हैं क्योंकि हमें अपनी क्षमताओं के बारे में पता है लेकिन आखिरी फैसला सरकार लेगी।

PunjabKesari

बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकी ने हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले को लेकर देशभर में गुस्सा और रोष था। इस हमले के 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंप को निशाना बनाया था। बौखलाए पाकिस्तान ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी लेकिन हमारी वायुसेना ने उसे खदेड़ दिया था। उसी दिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!