नासिक में वायुसेना का सुखोई विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

Edited By vasudha,Updated: 27 Jun, 2018 02:43 PM

air force flight sukhoi crashes in nashik

महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार सुबह लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI क्रैश हो गया। हादसे के वक्त विमान में दो पायलट सवार थे जो पैराशूट की मदद से कूदने में कामयाब हो गए। जानकारी के अनुसार फाइटर प्लेन टेस्ट पर था जिस दौरान यह हादसा हुआ...

नेशनल डेस्क: भारतीय वायु सेना में शामिल होने का इंतजार कर रहा एक सुखोई विमान आज सुबह नासिक के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने कहा कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। विमान के जमीन पर गिरने से पहले दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) का निर्माणाधीन बहुउद्देशीय सुखोई सु -30 एमकेआई लड़ाकू विमान नासिक से करीब 25 किलोमीटर दूर पिम्पलगांव बसवंत शहर के समीप वावी-ठुशी गांव के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।
PunjabKesari
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ और पिम्पलगांव पुलिस थाने को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि विमान ने नासिक के समीप एचएएल हवाईपट्टी से उड़ान भरी थी। यह विमान रूस के सुखोई द्वारा विकसित किया गया है और एचएएल के लाइसेंस के तहत तैयार किया गया था। विमान के निर्माण में शामिल एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि आज जो सुखाई विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वह इस साल एचएएल नासिक के एयरक्राफ्ट मैनुफैक्चरिंग डिवीजन में बने अपने समूह का पहला विमान था।
 PunjabKesari

अधिकारी के अनुसार आम तौर पर नई स्क्वाड्रन के लिए करीब 12 विमान बनाए जाते हैं और 300 करोड़ रुपये के एक विमान को बनने में करीब तीन साल लगते हैं। उन्होंने बताया कि इस विमान ने कई बार उड़ान भरी थी और यह भारतीय वायु सेना में शामिल होने वाला था। वायुसेना में शामिल होने से पहले ऐसे विमान एचएएल के पायलटों या भारतीय वायुसेना के पायलटों द्वारा उड़ाए जाते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!