पुलवामा हमला: विभिन्न संगठनों और लोगों ने शहीदों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद दी

Edited By shukdev,Updated: 16 Feb, 2019 11:44 PM

people gave financial assistance to the families of martyrs

वायु सेना ने शनिवार को पाकिस्तान से लगती सीमा के निकट राजस्थान के पोखरण में अपनी मारक क्षमता का प्रदर्शन किया जिसमें उसके 140 लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और मालवाहक विमानों ने दिन, सूर्यास्त और रात के समय लक्ष्यों को पता लगाकर उन्हें नेस्तनाबूद...

नई दिल्ली: पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए। इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं। दूसरी ओर, अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपए की राशि मिल चुकी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

गौरतलब है कि वीरवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है।

बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया, ‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रुपए से अधिक है।’ दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है।

अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपए दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं।’           वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रुपए देगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!