एयर इंडिया की फ्लाइट के पहिए दीवार से टकराए, बाल-बाल बचे 136 यात्री

Edited By Seema Sharma,Updated: 12 Oct, 2018 02:58 PM

air india flight collides with the wall

एयर इंडिया का विमान IX-611 आज बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। विमान में क्रू मेंबर्स सहित कुल 136 लोग मौजूद थे। सभी बाल-बाल बच गए। दरअसल, विमान ने त्रिची से देर रात डेढ़ बजे दुबई के लिए उड़ान भरी थी।

मुंबईः  एयर इंडिया का विमान IX-611 आज बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। विमान में क्रू मेंबर्स सहित कुल 136 लोग मौजूद थे। सभी बाल-बाल बच गए। दरअसल, विमान ने त्रिची से देर रात डेढ़ बजे दुबई के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के दौरान ही विमान एयरपोर्ट की सेफ्टी वाल से टकरा गया, जिस वजह से उसका संपर्क एटीसी से टूट गया। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट करने का फैसला लिया गया।
PunjabKesari
डायवर्ट किए जाने के बाद सुबह 5:35 पर विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया और काफी समय तक विमान मुंबई के पार्किंग बे में रहा। अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि विमान के पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है। 

PunjabKesari

विमान में मौजूद थे 136 यात्री
जिस समय यह हादसा हुआ, विमान में 130 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य मौजूद थे। किसी को चोट नहीं आई है। वहीं, कंपनी ने कहा कि यात्रियों को मुंबई से दुबई ले जाने के लिए एक विशेष विमान और चालक दल के सदस्यों का इंतजाम किया गया।

PunjabKesari

वहीं, एयरलाइन्स ने बयान में कहा कि पायलट इन कमांड कैप्टन डी. गणेश बाबू को बी737 विमान उड़ाने का 3,600 घंटे का अनुभव है। इसमें से करीब 500 घंटा उन्हें बतौर कमांडर का अनुभव है। साथ ही, फर्स्ट ऑफिसर कैप्टन अनुराग को बी737 उड़ाने का करीब 3,000 घंटे का अनुभव है। दोनों पायलटों को जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। कंपनी का कहना है कि मामले की सूचना नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को दे दी गई है और विमानन कंपनी जांच में सहयोग कर रही है।
PunjabKesari
अधिकारियों ने कहा कि डीजीसीए मामले की जांच कर रही है। विमान के पहियों समेत अन्य हिस्सों को पहुंचे नुकसान का आकलन किया जा रहा है। तमिलनाडु के मंत्री वेल्लामंडी नटराजन मौके पर पहुंचे और दीवार को हुई क्षति का जायजा लिया।

PunjabKesari

PunjabKesari
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!