Air India की नई पॉलिसी, अब 65 साल की उम्र तक उड़ान भर सकते हैं पायलट

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Aug, 2022 11:40 AM

air india new policy now pilots can fly till the age of 65

टाटा समूह की विमानन कंपनी एयर इंडिया (Aviation company Air India) ने अपने पायलटों को 65 साल की आयु तक विमान उड़ाने की अनुमति देने का फैसला किया है।

नेशनल डेस्क: टाटा समूह की विमानन कंपनी एयर इंडिया (Aviation company Air India) ने अपने पायलटों को 65 साल की आयु तक विमान उड़ाने की अनुमति देने का फैसला किया है। समूह के आंतरिक दस्तावेजों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी ने अपने बेड़े की विस्तार योजना को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया है। एयर इंडिया की तरफ से 29 जुलाई को जारी दस्तावेजों में कहा गया है, ‘‘नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने पायलटों को 65 साल की आयु तक विमान उड़ाने की मंजूरी दे रखी है।

 

एयर इंडिया में यह आयु सीमा 58 साल है। पायलटों को 65 साल की आयु तक उड़ान भरने की अनुमति देना उद्योग में ज्यादातर एयरलाइन कंपनियों द्वारा अपनाई जाने वाली व्यवस्था है। विमानन कंपनी दरअसल अपने बेड़े में 200 से अधिक नए विमान शामिल करने की योजना बना रही है। इसमें 70 प्रतिशत विमान छोटे किस्म के होंगे।

 

एयरलाइन के दस्तावेजों में कहा गया है कि अपने बेड़े के लिए भविष्य की विस्तार योजनाओं को देखते हुए कार्यबल की आवश्यकता को पूरा करना जरूरी है। एयर इंडिया ने कहा कि इसलिए आवश्यकता को पूरा करने के लिए वर्तमान प्रशिक्षित पायलटों को सेवानिवृत्ति के बाद पांच साल के लिए यानी 65 साल की आयु तक अनुबंध के आधार पर रखने का प्रस्ताव है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!