Air India: विमान में पायलट और क्रू मेंबर आपस में भिड़े, फ्लाइट को उड़ान भरने में हुई दो घंटे की देरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 19 Jun, 2019 03:54 PM

air india pilot orders crew member to wash tiffin argument delays flight 1hr

एयर इंडिया की एक फ्लाइट में पायलट ने अपने क्रू सदस्य के साथ कुछ ऐसी हरकत की जिसकी खूब आलोचना हो रही है। दरअसल बेंगलुरु से दिल्ली तक की उड़ान भरने वाली फ्लाइट संख्या एआई-772 में मौजूद कैप्टन ने क्रू सदस्य को अपना लंच बॉक्स साफ कर करने का आदेश दिया।...

नई दिल्लीः एयर इंडिया की एक फ्लाइट में पायलट ने अपने क्रू सदस्य के साथ कुछ ऐसी हरकत की जिसकी खूब आलोचना हो रही है। दरअसल बेंगलुरु से दिल्ली तक की उड़ान भरने वाली फ्लाइट संख्या एआई-772 में मौजूद कैप्टन ने क्रू सदस्य को अपना लंच बॉक्स साफ कर करने का आदेश दिया। क्रू के मना करने पर दोनों के बीच तीखी बहस हो गई जिसके कारण विमान को उड़ान भरने में करीब दो घंटे की देर हो गई। 

PunjabKesari

एयर इंडिया ने उनकी इस हरकत के लिए सजा के तौर पर दोनों को ड्यूटी से हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक यह पूरा तमाशा उस समय हुआ जब सभी यात्री फ्लाइट पर बैठ चुके थे। सबके सामने पायलट ने क्रू सदस्य के साथ ये हरकत की। यह घटना सोमवार की है। एयर इंडिया अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि हमने इस मामले की जांच ऑलरेडी शुरू कर दी है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार थी सभी यात्री बैठ चुके थे। उसी समय पायलट ने क्रू सदस्य से कहा कि वो उसका लंच बॉक्स साफ कर दे। जब उसने मना कर दिया तो दोनों के बीच जमकर कहा-सुनी हो गई जो गंभीर लड़ाई में तब्दील हो गई।

PunjabKesari

वहां मौजूद अन्य क्रू सदस्यों ने इसकी जानकारी एयर इंडिया अधिकारियों को दे दी जिसके बाद दोनों को फ्लाइट से उतरने का आदेश दे दिया गया। इस पूरी प्रक्रिया में फ्लाइट 1 घंटे देर हो गई। एयरलाइन ने क्रू सदस्यों को भी इस बारे में पूछताछ के लिए बुलाया है। मामला एवियेशन रेगुलेटर और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एवियेशन (डीजीसीए) तक पहुंचा दिया गया है।
 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!