दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रही, सुधार की संभावना

Edited By Yaspal,Updated: 19 Jan, 2019 08:16 PM

air quality in delhi is in  very bad  category possibility of improvement

दिल्ली में शनिवार को हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ दर्ज की गई। अधिकारियों का पूर्वानुमान है कि हवा की अच्छी रफ्तार से प्रदूषकों के तेजी से बिखरने की संभावना है। गुरुवार को हवा की गुणवत्ता ‘‘अत्यंत गंभीर’’ श्रेणी में...

नई दिल्लीः दिल्ली में शनिवार को हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ दर्ज की गई। अधिकारियों का पूर्वानुमान है कि हवा की अच्छी रफ्तार से प्रदूषकों के तेजी से बिखरने की संभावना है। गुरुवार को हवा की गुणवत्ता ‘‘अत्यंत गंभीर’’ श्रेणी में थी।
PunjabKesari
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, शहर का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 378 दर्ज किया गया जो ‘‘बहुत खराब’’ श्रेणी में आता है। 100 और 200 के बीच का वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ जबकि 401 और 500 के बीच का वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अत्यंत गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।
PunjabKesari
सीपीसीबी ने कहा कि शनिवार को करीब 10 इलाकों में हवा की गुणवत्ता ‘‘अत्यंत गंभीर’’ और 22 इलाकों में ‘‘बहुत खराब’’ दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले नोएडा में हवा की गुणवत्ता ‘‘अत्यंत गंभीर’’ जबकि फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुडग़ांव और ग्रेटर नोएडा में ‘‘बहुत खराब’’ दर्ज की गई।
PunjabKesari 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!