दिल्ली में आंधी-भारी बारिश से विमान सेवाएं प्रभावित, 19 फ्लाइटें डायवर्ट...एयरपोर्ट जाने से पहले चैक कर लें स्थिति

Edited By Seema Sharma, Updated: 23 May, 2022 01:39 PM

air services affected due to thunderstorm and heavy rain in delhi

दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए।

नेशनल डेस्क: दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए। खराब मौसम का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा।

 

जहां सड़कों पर जलभराव और पेड़ गिरने से जाम लग गया वहीं आंधी और तेज हवाओं के कारण कई घरेलू और अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ानें इससे प्रभावित हुई हैं और उनके उड़ान भरने या फिर उतरने में देरी हो रही है। दो उड़ानें निरस्त की गई हैं। 19 फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट किया गया।

 

कई फ्लाइटों में देरी
 सूत्रों के मुताबिक सुबह तक करीब 140 फ्लाइट्स आंधी तूफान के कारण देरी से चल रही हैं. इन 140 उड़ानों में से 90 फ्लाइट्स को उड़ान भरनी थी और 40 को यहां पर उतरना था। सूत्रों ने बताया कि 20 फ्लाइट्स के परिचालन में तो एक घंटे से भी ज्‍यादा की देरी हुई है। अधिकारियों का कहना है कि 4 अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ानें और 16 घरेलू फ्लाट्स के परिचालन में तो कई घंटों की देरी हुई है लेकिन अभी तक किसी भी फ्लाइट को न तो कैंसिल किया गया है और न ही डायवर्ट किया गया है।

 

रवने पर काफी मात्रा में पानी भरा हुआ है। दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने ट्वीट कर यात्रियों से संबंधित एयरलाइन कंपनियों से फ्लाइट के बारे में अपडेट लेने की अपील की है। स्‍पाइसजेट (Spicjet), इंडिगो (Indigo) और विस्तारा ने भी यात्रियों को एडवाजरी जारी की है। इनकी तरफ से यात्रियों को कहा गया है कि पैसेंजर्स एयरपोर्ट आने से पहले एक बार जानकारी ले लें क्योंकि फ्लाइट में देरी हो सकती है।

 

दिल्ली में अभी तेज हवाओं का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में नई दिल्‍ली में 60 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा कि आम तौर पर मार्च और मई के बीच 12 से 14 दिनों तक गरज के साथ बारिश होती है। लेकिन इस मौसम में केवल चार से पांच बार गरज के साथ बारिश हुई और वह भी ज्यादातर शुष्क रही।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!