मानसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ने बुलाईं सर्वदलीय बैठकें

Edited By Seema Sharma,Updated: 13 Jul, 2018 04:09 PM

all party meetings convened by lok sabha speaker before the monsoon session

सरकार और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन में सुचारू ढंग से कामकाज चलाने पर विचार-विमर्श के लिए 17 जुलाई को अलग-अलग सर्वदलीय बैठकें बुुलाई हैं। सूत्रों ने आज यहां बताया कि संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार मंगलवार को...

नई दिल्ली: सरकार और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन में सुचारू ढंग से कामकाज चलाने पर विचार-विमर्श के लिए 17 जुलाई को अलग-अलग सर्वदलीय बैठकें बुुलाई हैं। सूत्रों ने आज यहां बताया कि संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार मंगलवार को दिन में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे जबकि लोकसभा अध्यक्ष शाम को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ शाम को बैठक करेंगी। सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में सरकार तथा महाजन की ओर से मानसून सत्र में सदन के सुचारू रूप से संचालन में सहयोग की अपील की जाएगी।

महाजन ने हाल ही में लोकसभा के सभी सदस्यों को एक विस्तृत पत्र लिख कर अपील की थी कि 16वीं लोकसभा के अंतिम वर्ष में वे अपने विधायी दायित्व निभाते हुए सदन में अधिक से अधिक काम करें तथा राजनीतिक एवं चुनावी लड़ाई को सदन के बाहर एवं अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लड़ें। उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच बने गतिरोध के कारण दोनों सदनों में लगभग पूरा समय हंगामे और शोर-शराबे की भेंट चढ़ गया था और कई महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा नहीं हो पायी थी। सरकार की कोशिश होगी कि 18 जुलाई से 10 अगस्त तक चलने वाले मानसून सत्र के दौरान महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराया जाए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!