आतंकी मामले पर भाजपा का जवाब, लश्कर रच रहा है साजिश, NIA करे जांच

Edited By Monika Jamwal,Updated: 05 Jul, 2022 10:31 PM

alleged bjp s conspiracy of lashkar demanded nia investigation

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उसके और उसके नेताओं के विरूद्ध लश्कर-ए-तैयबा द्वारा साजिश करने का आरोप लगाया तथा हाल में एक आतंकवादी की गिरफ्तारी की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा जांच की मांग की।

जम्मू:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उसके और उसके नेताओं के विरूद्ध लश्कर-ए-तैयबा द्वारा साजिश करने का आरोप लगाया तथा हाल में एक आतंकवादी की गिरफ्तारी की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा जांच की मांग की।

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में हाल में शीर्ष आतंकवादी तालिब हुसैन शाह पकड़ा गया है और बताया जा रहा है कि उसका भाजपा से संबंध है। उसी के बाद पार्टी ने यह मांग की है।

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा था, च्च् लश्कर ए तैयबा का आतंकवादी तालिब हुसैन शाह कुछ समय के लिए एक राजनीतिक दल से जुड़ा था और उसने अपने को बतौर मीडियाकर्मी भी पेश किया था।ज्ज्

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा, " चूंकि यह गंभीर मामला है , इसलिए भाजपा जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से अपील कर रही है कि इस मामले के सभी पहलुओं की जांच एनआईए द्वारा करायी जानी चाहिए ताकि (भाजपा एवं उसके नेताओं के विरूद्ध) इस नयी आतंकी योजना का पर्दाफाश हो। उसे इस बात का जरूर ही पर्दाफाश करना ही चाहिए कि और कितने तालिब (आतंकवादी) इस साजिश का हिस्सा हैं और आतंकवादी संगठन से संबद्ध हैं।"

उन्होंने कहा कि व्यापक आतंकवादी साजिश, उसमें संलिप्त लोगों एवं अन्य ऐसे तत्वों के साथ उनके संबंध का पता करने के लिए इस आतंकवादी के विरूद्ध जांच होनी चाहिए ।

रैना ने कहा, " इस साजिश के पीछे कौन है, उनके संबंध और भाजपा के उनके शिकार का पता लगाने के लिए हम पूर्ण जांच चाहते हैं। हम यह जानना चाहते हैं कि भाजपा से ऐसे कौन से लोग हैं जो उनका निशाना हैं। "

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हुसैन ने स्पष्ट तौर पर जम्मू में भाजपा मुख्यालय एवं उसके शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की कोशिश की। उन्हेांने कहा, " यह समय इसकी गहराई से जांच करने का है। सभी संबद्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

जब उनसे भाजपा एवं इस लश्कर आतंकवादी के बीच किसी आधिकारिक संबंध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा," तालिब हुसैन शाह और उसके अन्य साथी नियमित रूप से संवाददाता सम्मेलन को कवर करने आ रहे थे। वह पत्रकार के तौर पर पार्टी की रैलियां में जा रहा था।"

भाजपा की विरोधी पार्टी कांग्रेस ने भी इस मामले की जांच की मांग की है।


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!