अमरनाथ यात्रियों के लिए भय से ऊपर है आस्था

Edited By vasudha,Updated: 27 Jun, 2018 07:08 PM

amarnath is above the fear for travelers

आतंकवाद के खतरे से बेफिक्र अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार लोगों ने आज कहा कि भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था और सुरक्षा बलों की प्रेरणा के बल पर उन्होंने दक्षिण कश्मीर स्थित गुफा मंदिर की यात्रा शुरू की है...

नेशनल डेस्क: आतंकवाद के खतरे से बेफिक्र अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार लोगों ने आज कहा कि भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था और सुरक्षा बलों की प्रेरणा के बल पर उन्होंने दक्षिण कश्मीर स्थित गुफा मंदिर की यात्रा शुरू की है। अमरनाथ यात्रा के लिए तीन हजार तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। सीआरपीएफ के जवान और कैमरा और विभिन्न जीवनरक्षक उपकरणों से लैस एक विशेष मोटरसाइकिल दस्ता जत्थे की सुरक्षा में उनके साथ चल रहे हैं।
  PunjabKesari
तीर्थयात्रियों के आधार शिविर से रवाना होने के समय पूरा माहौल ‘ बम बम भोले ’ और ‘ भारत माता की जय ’ के नारों से गुंजायमान हो गया। इस जत्थे में 520 महिलाएं और 21 बच्चे शामिल हैं। उनके आज बाल्टाल और पहलगाम के आधार शिविर पहुंचने का कार्यक्रम है। उत्तर प्रदेश की 65 वर्षीय महिला सुशीला ने कहा कि हम हमले के भय सहित सबकुछ पीछे छोड़कर ‘ बर्फानी बाबा’ के निमंत्रण पर यात्रा पर आए हैं। हरसंभव प्रबंध के लिए अधिकारियों की सराहना करते हुए मेर‍ठ के रहने वाले अरुण शर्मा ने कहा कि हमें सुरक्षा बलों पर पूरा विश्वास है।
PunjabKesari
बता दें कि अमरनाथ यात्रा के चलते सुरक्षा बलों की तादात घाटी में 15 फीसदी तक बढ़ाई गई है। सबसे ज्यादा तैनाती सीआरपीएफ के जवानों की है। सुरक्षा एजेंसियों ने वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। वहीं श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने तीर्थ यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। 
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!