30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले खड़ा हुआ एक और नया संकट

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Jun, 2022 01:38 PM

amarnath yatra lakhanpur jammu and kashmir corona  covid19

30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले ही एक और बड़ा संकट खड़ा हो गया है। दरअसल, देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए जम्मू बाॅर्डर लखनपुर, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोविड परीक्षण पुनः आरंभ करने की तैयारी भी की जाने लगी है। प्रशासन...

जम्मू: 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले ही एक और बड़ा संकट खड़ा हो गया है। दरअसल, देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए जम्मू बाॅर्डर लखनपुर, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोविड परीक्षण पुनः आरंभ करने की तैयारी भी की जाने लगी है। प्रशासन ने उन लोगों को खास ख्याल रखने को कहा है जो एक बार कोरोना पीड़ित हो चुके हैं और यात्रा में शामिल होना चाहते हैं। 

बता दें कि इस बीच जम्मू-कश्मीर में सोमवार को 67 नए संक्रमित मिले, जिसमें जम्मू जिला से ही 40 नए मामले हैं। यात्रा के दौरान संक्रमण मामलों में बढ़ोतरी होने की आशंका है। पिछले एक हफ्ते से जम्मू और श्रीनगर जिलों में तेजी से नए संक्रमित मामले मिल रहे हैं। फिलहाल वर्तमान में जम्मू जिला में सबसे अधिक 206 सक्रिय मामले हैं, जबकि श्रीनगर 84 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है।

वर्तमान में रेलवे स्टेशन और जम्मू एयरपोर्ट पर कोई कोविड परीक्षण नहीं किए जा रहे हैं, जिससे आगामी दिनों में यात्रियों का आवागमन बढ़ने से नए संक्रमित मामले मिल सकते हैं। वहीं यात्रा के बीच में विशेषज्ञ डाक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यात्रा में तभी आएं, जब आप पूरी तरह से स्वस्थ हो।   किसी श्रद्धालु में कोई लक्षण नजर आता है तो उसे यात्रा न करने के लिए जागरूक किया जाएगा।   स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव मनोज द्विवेदी का कहना है कि कोविड के बाद लोगों को परेशानी आई है। इसी को देखते हुए इस बार यात्रा के दोनों मागों पर हृदय रोग विशेषज्ञ और क्षय रोग विशेषज्ञों को अधिक संख्या में तैनात किया गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!