बारिश के कारण स्थगित हुई अमरनाथ यात्रा एक बार फिर से हुई शुरू

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Aug, 2022 12:14 PM

amarnath yatra start amarnath cave sawan 2022

जम्मू कश्मीर में बारिश के कारण एक दिन के लिए अस्थायी तौर पर स्थगित अमरनाथ यात्रा मंगलवार को फिर से पारंपरिक मार्ग पहलगाम और बालटाल से शुरू हो गयी। आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में बारिश के कारण एक दिन के लिए अस्थायी तौर पर स्थगित अमरनाथ यात्रा मंगलवार को फिर से पारंपरिक मार्ग पहलगाम और बालटाल से शुरू हो गयी। आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि मौसम साफ होने के साथ हीे तीर्थयात्रियों के नए जत्थों को पारंपरिक नुनवान-पहलगाम आधार शिविर और छोटे मार्ग बालटाल से दुमैल होते हुए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई। पवित्र हिमालयी गुफा के दशनार्थ 105 महिलाओं, पांच साधु और पांच बच्चों सहित 633 तीर्थयात्रियों को दुमैल से आगे बढ़ने की अनुमति दी गयी है। 

इसके अलावा 198 तीर्थयात्रियों को भी आज 11 बजे तक पूजा के लिए बालटाल आधार शिविर से अमरनाथ के लिए रवाना किया गया। दक्षिण कश्मीर में तीथयात्रियों पहलगाम में परंपरागत नुनवान आधार शिविर और चंदनवाड़ी एवं पंजतरणी से आगे जाने की अनुमति दी गयी है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज दिन में मौसम शुष्क रहेगा और अपराह्न या फिर शाम के समय बौछार पड़ सकती है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!