अमेरिकी एफ-18 लड़ाकू विमान भारत में परिचालन क्षमता का करेंगे प्रदर्शन

Edited By Pardeep, Updated: 23 May, 2022 10:35 PM

american f 18 fighter aircraft will demonstrate operational capability in india

दो बोइंग एफ/ए-18ई सुपर हॉर्नेट लड़ाकू विमान गोवा में नौसैन्य अड्डे में अपनी परिचालन क्षमता दिखाने भारत पहुंचे हैं क्योंकि भारतीय नौसेना अपने स्वदेशी विमानवाहक पोत (आईएसी) विक्रांत के

नई दिल्लीः दो बोइंग एफ/ए-18ई सुपर हॉर्नेट लड़ाकू विमान गोवा में नौसैन्य अड्डे में अपनी परिचालन क्षमता दिखाने भारत पहुंचे हैं क्योंकि भारतीय नौसेना अपने स्वदेशी विमानवाहक पोत (आईएसी) विक्रांत के लिए लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा हासिल करने की योजना बना रही है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि विमान का उड़ान प्रदर्शन इस सप्ताह गोवा के नौसैन्य हवाई स्टेशन आईएनएस हंस में तट आधारित परीक्षण केंद्र (एसबीटीएफ) में शुरू होगा। सूत्रों ने कहा कि उड़ान परीक्षण एक सप्ताह से अधिक समय तक चलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि दो लड़ाकू विमान 20 मई को भारत पहुंचे। जनवरी में, भारतीय नौसेना ने लड़ाकू विमान राफेल के समुद्री संस्करण का उड़ान परीक्षण किया। 

भारतीय नौसेना की योजना आईएसी विक्रांत के लिए लड़ाकू विमानों का बेड़ा खरीदने की है। आईएसी विक्रांत को अगस्त में सेवा में शामिल किए जाने की संभावना है। चार साल पहले, भारतीय नौसेना ने अपने विमानवाहक पोत के लिए बहु-भूमिका वाले 57 लड़ाकू विमान हासिल करने की प्रक्रिया शुरू की थी। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!