अम‍ित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर की सुरक्षा को लेकर की बैठक, LG स‍िन्‍हा समेत सुरक्षा अध‍िकारी भी रहे मौजूद

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Oct, 2022 12:21 PM

amit shah holds a meeting regarding the security of jammu and kashmir

केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के हालातों की समीक्षा बैठक की। बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा वर‍िष्‍ठ अध‍िकारी भी प्रमुख रूप से उपस्‍थित रहे।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के हालातों की समीक्षा बैठक की। बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा वर‍िष्‍ठ अध‍िकारी भी प्रमुख रूप से उपस्‍थित रहे। खासतौर पर CRPF और BSF के डीजी को भी इस बैठक में बुलाया गया था।

 

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के भी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मीटिंग में अमित शाह ने आर्टिकल 370 हटने के बाद सुरक्षा के हालातों का जायजा लिया। वहीं हाल के दिनों में टारगेट किलिंग की बढ़ी घटनाओं पर भी शाह ने चर्चा की और इनसे कैसे निपटा जाए पर भी विचार विमर्श किया। 

 

बारामूला में करेंगे रैली 

शाह की आज बारामूला में रैली भी होने वाली है। इससे पहले मंगलवार को राजौरी में उन्होंने रैली की थी और इस दौरान पहाड़ी समुदाय को आरक्षण देने का ऐलान किया था। अमित शाह लंबे समय के बाद जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। बीते कुछ महीनों में कश्मीरी पंडितों, प्रवासी मजदूरों की टारगेट किलिंग बढ़ी है।

 

इससे सरकार की चिंताएं भी बढ़ी हैं। माना जा रहा है कि मीटिंग में अमित शाह ने ऐसी घटनाओं से निपटने को लेकर बात की। मंगलवार रात को जेल डीजी हेमंत लोहिया की भी उनके ही नौकर यासिर अहमद ने मार दिया था। हालांकि इस हत्याकांड में टारगेट किलिंग या फिर आतंकवादी हमले की बात सामने नहीं आई थी।

Related Story

Bangladesh

47/2

12.3

India

Bangladesh are 47 for 2 with 37.3 overs left

RR 3.82
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!