शाह का ममता पर हमला अौर अय्यर के विवादित बोल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 11 Aug, 2018 07:13 PM

amit shah mamta benarjee narinder modi neerav modi

शाह का ममता बनर्जी पर हमला से लेकर राहुल गांधी ने की PM मोदी से अपील तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में...

नेशनल डेस्कः शाह का ममता बनर्जी पर हमला से लेकर राहुल गांधी ने की PM मोदी से अपील तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अय्यर के विवादित बोल, कहा- मुसलमानों को पिल्ला समझते हैं PM मोदी
अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस से बर्खास्त मंत्री मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। अय्यर ने कहा कि 2014 से पहले मैने सोचा नहीं था कि मुसलमानों को पिल्ला बोलने वाला देश का प्रधानमंत्री बन जाएगा। उन्होंने गुजरात  दंगों का मुद्दा उठाते हुए यह बयान दिया। 

जयपुर में PM पर बरसे राहुल, पूछा- 56 इंच के सीने वाले राफेल पर क्यों नहीं दे रहे जवाब ?
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जयपुर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी अभियान का बिगुल फूंक दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे राहुल गांधी के लिए कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। रमलीला मैदान पर कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

दुर्गा पूजा रोकी तो BJP कार्यकर्ता सचिवालय की ईंट से ईंट बजा देंगे: शाह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर लगाये जा रहे आरोप मनगढ़ंत एवं आधारहीन हैं और इसका उद्देश्य अवैध घुसपैठ को रोकना मात्र है।

 Video: एक दिन के लिए किसान बने कुमारस्वामी, खेत में जाकर की रोपाई
किसानों की कर्ज माफी को लेकर सवालों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक दिन के लिए किसान बन गए हैं। शनिवार को उन्होंने खेत में जाकर धान की रोपाई की। दरअसल सीएम इसके ​जरिए उन किसानों को संदेश देना चाहते थे जो सुखे के कारण हताश हो चुके थे। 

दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- IIT के छात्र देश-विदेश में कामयाब
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि आईआईटी ने विश्व में भारत को एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है और इनकी सफलता ने भारत को तकनीकी श्रम शक्ति के रूप में विश्व का सबसे बड़ा केंद्र बनने में मदद की है। प्रधानमंत्री ने नवोन्मेष और उद्यमिता के महत्व को रेखांकित करते हुए बताया कि इन दोनों ने भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की आधारशिला रखी ।  

नीरव मोदी और उसके परिवार को नोटिस जारी, पेश न होने पर जब्त होगी संपत्ति
विशेष ‘‘भगोड़ा आर्थिक अपराध कानून’ अदालत ने दो अरब अमेरिकी डॉलर के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी की बहन और भाई को आज सार्वजनिक समन जारी कर उन्हें 25 सितंबर को पेश होने को कहा है। इसमें कहा गया कि अगर वे अदालत के समक्ष पेश नहीं हुए तो उनकी संपत्ति नए कानून के तहत जब्त कर ली जाएगी।

इमरान की शपथ अब 11 की जगह 18 को, क‌पिल, गावस्कर और सिद्धू को ‌मिला न्यौता
इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इसके लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है। पहले एेेसी खबरे थी कि इमरान 11 को शपथ लेंगे पर अब 18 तारीख को फाइनल कर दिया गया है। 

अमरीका में लाखों भारतीय छात्रों के भविष्य पर मंडराया खतरा
अमरीका में लगभग 2 लाख भारतीय छात्रों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। अमरीका ने बाहरी देशों से आए छात्रों के लिए पॉलिसी सख्त कर दी है जिसके तहत स्टूडेंट स्टेटस का उल्लंघन करने के अगले ही दिन से छात्र और उनके परिजनों की अमरीका में मौजूदगी गैरकानूनी मानी जाएगी, भले ही वीजा अवधि खत्म नहीं हुई हो। नए प्रावधान 9 अगस्त से लागू हो गए। 

लोगों पर महंगाई की मार, लगातार बढ़ रहे पैट्रोल-डीजल के दाम
देश में पैट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़कर आज 2 महीने के ऊपरी स्तर तक पहुंच गई हैं। दिल्ली में आज पैट्रोल की कीमत 10 पैसे बढ़कर 77.23 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई जो 8 जून के बाद सबसे अधिक भाव है। डीजल भी 14 पैसे महंगा होकर 68.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

बुजुर्ग पर सवार हुआ पोकेमोन गेम खेलने शौक, बाइक पर लगाएं 11 फोन
 पोकेमोन गो गेम की लत लोगों को क्या-क्या नहीं करने पर मजबूर कर देती है। इसका क्रेज बहुत लोगों में देखने मिलता है। लेकिन ताइवान में एक 70 साल के बुजुर्ग ने तो हद ही कर दी। ताइपे में रहने वाले चेन सैन युआन जब भी घर से बाहर निकलते हैं, अपने साथ एक या दो नहीं बल्कि 11 स्मार्टफोन्स लेकर निकलते हैं। वह बकायदा अपनी साइकिल पर इसे अटैच करते हैं और चार्जर भी साथ रखते हैं।

युवक ने चुरा लिया यात्री विमान, हुआ एेसा बुरा अंजाम (VIDEO)
अमरीका  में चोरी का एेक अनोखा मामला सामने आया है। यहां की राजधानी वॉशिंगटन के सी-टेक इंटरनैशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने कंपनी का एक प्लेन चोरी कर लिया। एयरलाइंस का दावा है कि प्लेन में कोई यात्री नहीं था। घटना शुक्रवार रात करीब 8:15 बजे घटी। प्लेन चोरी होने के बाद सेना के 2 फाइटर जेट ने उसका पीछा किया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही यह प्लेन एयरपोर्ट से करीब 50 किलोमीटर दूर केट्रॉन आईलैंड पर क्रैश हो गया। हालांकि क्रैश में जेट विमानों की कोई भूमिका नहीं है।

2nd Test: तीसरे दिन का खेल शुरू, भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी नजर
भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट के अपने खराब प्रदर्शन से कोई सबक नहीं सीखा और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के वर्षा बाधित दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों के आगे समर्पण कर दिया। भारतीय टीम 35.2 ओवर में 107 रन पर सिमट गयी। अब बल्लेबाजी करने के लिए इंग्लैंड टीम मैदान पर उतर चुकी है।

कोहली की प्लेइंग इलेवन पर गावस्कर बोले- यही खिलाड़ी क्यों बनता है 'बली का बकरा'
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हुए बदलावों को देखकर सुनील गावस्कर ने गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने शिखर धवन को बाहर बिठाने के फैसले को गलत ठहराते हुए उन्हें 'बली का बकरा' बताया। उन्होंने कहा कि टीम की बल्लेबाजी का स्तर गिरते ही हमेशा धवन को बाहर कर दिया जाता है।

कैंसर से पीड़ित सोनाली पहली बार नहीं मना पाएंगी बेटे का बर्थडे, शेयर किया इमोशनल वीडियो
बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इन दिनों न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रही हैं। फैंस से लेकर स्टार्स सोनाली की सलामती की दुआएं मांग रहे हैं। आज सोनाली के बेटे रणवीर का बर्थडे है। ऐसा पहली बार है जब सोनाली अपने बेटे के साथ इस खास मौके पर नहीं हैं। हाल ही में सोनाली ने बेटे के लिए एक वीडियो शेयर की है और इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। 

स्वरा भास्कर ने भारतीय सैनिकों को कहा बेवकूफ, लोग बोले- शर्म करो
बॉलीवुड एक्ट्रेस अक्सर विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में अब स्वरा ने भारतीय सेना को निशाना बनाया है। भारतीय सैनिकों को बेवकूफ तक कह डाला। स्वरा ने कई मुद्दों को लेकर ट्वीट किए और अपनी राय रखी। वहीं उनकी इस हरकत की वजह से स्वरा सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही हैं। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!