कोलकाता नेशनल लाइब्रेरी से अमित शाह LIVE, बोले- आज भी सुभाष बाबू को देश की जनता करती है प्यार

Edited By vasudha,Updated: 19 Feb, 2021 01:27 PM

amit shah mission bengal

भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं। आज वह कोलकाता स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में ‘शौर्यांजलि'' कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा वह...

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं। आज उन्होंने कोलकाता स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में ‘शौर्यांजलि' कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि सुभाष बाबू को देश की जनता इतने वर्ष के बाद भी इतने ही प्यार और सम्मान से याद करती है जितना वो जीवित थे और संघर्ष करते थे उस तरह ही याद करती थी। शाह आज  संगठन से जुड़े कई राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे।

 

गृह मंत्री के संबोधन की मुख्यें बातें:-

  • स्वतंत्रता सेनानियों को आम जन में ज़िंदा रखना जरूरी है। 
  • बहुत प्रयास किए गए कि सुभाष बाबू को भुला दिया जाए, परन्तु उनका कर्तव्य, देशभक्ति और उनका सर्वोच्च बलिदान शायद कोई कितना भी प्रयास करे, पीढ़ियों तक भारत वासियों के जहन में जस का तस रहने वाला है।
  • देश की आज़ादी में अपनी आहुति देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों की याद को जनमानस में पुनर्जीवित किया जाएगा। 
  • भारत सरकार ने एक प्रोग्राम शुरू किया है सुभाष चंद्र बोस जी के 125 वें वर्ष को न केवल सुभाष जी बल्कि देश को आजादी दिलाने के लिए जिन-जिन लोगों ने अपना बलिदान दिया है उन सभी को एक बार फिर जनमानस के अंदर जीवित करना और उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना है।
  • मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि सुभाष बाबू की 125वीं जयंती के कार्यक्रम एक वर्ष तक चलेंगे। देश के युवा इन कार्यक्रमों की श्रृंखला के साथ जुड़ें। ये कार्यक्रम देशभर में चलेंगे।

 

देश का भविष्य युवा पीढ़ी के हाथाें: शाह

  • हम लोगों के भाग्य में देश के लिए मरना नहीं है, मगर देश के लिए जीना ईश्वर ने हम पर छोड़ा है।
  • जिन्होंने देश के लिए अपनी जान का बलिदान दिया, उसका स्मरण करके हम बाकी का जीवन देश के लिए जीना तय कर दे, तो उनके बलिदान को इससे बड़ी श्रद्धांजलि कोई नहीं हो सकती है।
  • देश का भविष्य वही युवा पीढ़ी बना सकती है, जो देश के इतिहास को समझती है।
  • जो देश के इतिहास की सारगर्भिता को आत्मसात करती है। देश का भविष्य वही युवा पीढ़ी बना सकती है, जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया जो उनके प्रति दिल में सम्मान रखती है।

PunjabKesari

‘जय श्री राम' के उद्घोष के बीच किया था रोड शो
केंद्रीय गृह मंत्री ने वीरवार को ‘जय श्री राम' के उद्घोष के बीच चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में रोडशो किया। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सत्ता में आने पर भाजपा चक्रवात ‘अम्फान' राहत कोष में गबन की जांच कराएगी और दोषियों को जेल भेजेगी। शाह ने कहा कि भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा' मुख्यमंत्री, विधायक या मंत्री को बदलने के लिए नहीं बल्कि घुसपैठ को बंद करने तथा पश्चिम बंगाल को एक विकसित राज्य में परिवर्तित करने की है। 


रैली में ममता बनर्जी पर बोला था हमला 
‘जय श्रीराम' के नारे को लेकर उपजे विवाद के बारे में शाह ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के चलते नारे के कारण नाराज हुईं। उन्होंने  आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने डर का माहौल बनाया लेकिन भाजपा, तृणमूल के ‘गुंडो' का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि हम तृणमूल कांग्रेस के गुंडों से डर जाएंगे ? वे भाजपा को सत्ता में आने से नहीं रोक सकते। सत्ता में आने पर हम भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या में संलिप्त सभी साजिशकर्ता को जेल भेजेंगे।

PunjabKesari
गृह मंत्री ने प्रवासी परिवार के घर किया था भोजन 
इसके बाद गृह मंत्री ने वीरवार को  पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में एक प्रवासी परिवार के घर पहुंचे और उन्होंने वहां भाजपा के अन्य नेताओं के साथ दोपहर का भोजन किया। वह संकरी कच्ची सड़क से ई-रिक्शा के जरिए बिस्वास के घर पहुंचे और करीब 30 मिनट वहां रुके। भाजपा नेता दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी उनके साथ थे। स्थानीय महिलाओं ने शंख बजाकर नेताओं का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया। शाह ने खुद इसकी जानकारी देते हुए  ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना स्थित नारायणपुर गांव में  सुब्रत बिस्वास के घर मध्याह्न भोजन किया। मैं इस गर्मजोशी और आतिथ्य-सत्कार के लिए बिस्वास जी और उनके परिवार को तहे-दिल से धन्यवाद देता हूं।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!