भारी बारिश और बाढ़ से केरल का बुरा हाल, अमित शाह बोले- स्थिति पर हमारी नजर..करेंगे हर संभव मदद

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Oct, 2021 02:07 PM

amit shah said  we will keep an eye on the situation

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित केरल के लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सरकार ‘‘भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों की स्थिति पर लगातार नजर रख...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित केरल के लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सरकार ‘‘भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों की स्थिति पर लगातार नजर रख रही है।''

शाह ने कहा, ‘‘ केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर संभव सहायता मुहैया कराएगी। एनडीआरएफ की टीम पहले ही बचाव अभियान में मदद के लिए भेजी जा चुकी है। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।'' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने तलाश, बचाव एवं राहत अभियान के लिए राज्य में 11 टीमों को तैनात किया है। 

नौ बांधों के लिए रेड अलर्ट जारी
बता दें कि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कहा कि राज्य में हो रही जोरदार बारिश को देखते हुए बांधों के जलग्रहण क्षेत्रों में पानी का स्तर बढ़ने के कारण नौ बांधों के लिए रेड अलर्ट और पांच पांच बांधों के लिए ऑरेंज तथा ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि पठानमथिट्टा के कक्की बांध, त्रिशूर जिले के शोलायर और पेरिंगलकुथु और पीची बांधों, इडुक्की जिले के कुंडला, कल्लारकुट्टी, मट्टुपेट्टी और कल्लर बांधों और पलक्कड़ जिले के चुलियार बांध में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत, 12 लापता
केरल में शनिवार को हुई भारी बारिश और भूस्खलन से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और करीब 12 लोग लापता हो गए। कोट्टायम, इडुक्की और पठानमथिट्टा जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन हुआ जिसके कारण अधिकारियों को बचाव कार्यों के लिए रक्षा बलों की मदद लेनी पड़ रही है। मौसम की ताजा भविष्यवाणी से संकेत मिलता है कि स्थिति आगे और खराब नहीं होगी। आपात बैठक में केरल के प्रमुख बांधों में बढ़ते जल स्तर की भी समीक्षा की गई। बैठक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को तुरंत निकालने का भी निर्देश दिया गया।

 

 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!