छत्तीसगढ़ मुठभेड़ पर बाेले अमित शाह- नक्सलियों के खिलाफ ये लड़ाई रुकेगी नहीं बल्कि और बढ़ेगी

Edited By vasudha,Updated: 05 Apr, 2021 01:09 PM

amit shah sukma bijapur border naxals attack

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर का दौरा करेंगे, जहां नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था। मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद वह घायल सुरक्षाकर्मियों से मिलने अस्पताल भी जाएंगे। इससे...

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को नक्सली हमले में 22 जवानों के मारे जाने की घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को बस्तर पहुंचे और यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। शाह  ने जगदलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के साथ बैठक कर वामपंथी उग्रवाद की स्थिति की समीक्षा की। बैठके के बाद उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को हम अंजाम तक ले जाएंगे

PunjabKesari

गृह मंत्री ने मीडिया काे संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि नक्सलियों के खिलाफ ये लड़ाई रुकेगी नहीं बल्कि और गति के साथ आगे बढ़ेगी। इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, नक्सलवादियों के खिलाफ हमारी विजय निश्चित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को लॉजिकल एन्ड तक ले जाने के लिए भारत सरकार की प्राथमिकता पहले से तय की है। मैं छत्तीसगढ़ और देश की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि हम इस लड़ाई को अब और तेज करेंगे।

PunjabKesari

बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री आज सुबह सीमा सुरक्षा बल के विशेष विमान से बस्तर जिले के जगदलपुर विमानतल पहुंचे । इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा केंद्रीय और राज्य के बल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। शाह और बघेल विमानतल से पुलिस लाइन पहुंचे जहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह का बस्तर क्षेत्र का पहला दौरा है। हमले में शहीद 14 जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी गई तथा अन्य जवानों को बीजापुर जिला मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी गई। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने बताया कि बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बासागुड़ा में स्थित सीआरपीएफ के शिविर लिए रवाना होंगे। वह यहां सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों के साथ बातचीत करेंगे तथा भोजन करेंगे। उन्होंने बताया कि शाह बस्तर क्षेत्र का दौरा करने के बाद राजधानी रायपुर पहुंचेंगे तथा यहां घायल जवानों से मिलेंगे। बाद में वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गये थे जबकि 31 अन्य जवान घायल हुए हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के साथ लगते जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए थे।  मुठभेड़ के बाद लापता हुए 18 जवानों में से 17 के पार्थिव शरीर रविवार को मिले, जिससे इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!