‘पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होंगे अमित शाह, रिलीज से पहले देखेंगे अक्षय कुमार की फिल्म

Edited By Seema Sharma, Updated: 25 May, 2022 10:16 AM

amit shah to attend special screening of prithviraj

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 1 जून को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘‘पृथ्वीराज'''' देखेंगे। यह जानकारी फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने मंगलवार को दी।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 1 जून को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘‘पृथ्वीराज'' देखेंगे। यह जानकारी फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने मंगलवार को दी। फिल्म में महान योद्धा राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन को दर्शाया गया है। पृथ्वीराज का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है। द्विवेदी के अनुसार, गृह मंत्री तीन जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने से दो दिन पहले फिल्म देखेंगे।

 

फिल्म निर्माता ने एक बयान में कहा, ‘‘यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमारे देश के माननीय गृह मंत्री, अमित शाह जी, भारतमाता के सबसे बहादुर सपूतों में से एक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर महाकाव्य गाथा का गवाह बनने जा रहे हैं, जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया।'' हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया कि फिल्म की स्क्रीनिंग कहां होगी। द्विवेदी को 1991 में टेलीविजन धारावाहिक ‘‘चाणक्य'' और विभाजन पर आधारित 2003 की फिल्म ‘‘पिंजर'' के निर्देशन के लिए जाना जाता है।

 

वहीं रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में है। राजस्थान में गुर्जर समाज द्वारा 'पृथ्वीराज' की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी के बाद अब करणी सेना ने अक्षय कुमार की फिल्म का 'टाइटल' बदलने की मांग की है। खुद को राजपूतों का प्रतिनिधि बताने वाली करणी सेना की नाराजगी की वजह फिल्म का नाम है। उनकी मांग है कि मूवी का टाइटल नेम 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान' रखा जाए।

Related Story

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!