गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर परिषद की बैठक के लिए अगले सप्ताह असम जाएंगे

Edited By shukdev,Updated: 02 Sep, 2019 07:34 PM

amit shah will go to assam next week for the meeting of north east council

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले सप्ताह पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की बैठक में शिरकत करने के लिए असम की यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान उनके राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची जारी होने के बाद राज्य के हालात की समीक्षा करने की भी संभावना है।...

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले सप्ताह पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की बैठक में शिरकत करने के लिए असम की यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान उनके राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची जारी होने के बाद राज्य के हालात की समीक्षा करने की भी संभावना है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। शाह 8-9 सितंबर की अपनी यात्रा के दौरान एनईसी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, इनमें आठ पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल शिरकत करेंगे। एक सूत्र ने कहा, "शाह के अलग से असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सरकार के शीर्ष अधिकारियों और भाजपा की राज्य इकाई के नेताओं से मुलाकात करने की भी संभावना है।" शाह भाजपा अध्यक्ष भी हैं।

राष्ट्रीय नागरिक पंजी की अंतिम सूची शनिवार को प्रकाशित की गई थी, जिसमें तकरीबन 19 लाख लोगों के नाम नहीं हैं। एक अन्य सूत्र ने बताया, "इन हालात में गृह मंत्री की यात्रा काफी महत्व रखती है।" तीन महीने पहले गृह मंत्री बने शाह की असम की यह पहली यात्रा होगी। इससे पहले 3-4 अगस्त को एनईसी की बैठक में भाग लेने की उनकी पूर्व योजना कथित रूप से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के दौरान उनकी व्यस्तता के चलते स्थगित कर दी गई थी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों से मुलाकात के दौरान शाह सुरक्षा हालात और विकास से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!