अम्फान चक्रवात: शाह ने ममता बनर्जी और पटनायक से की बात, बोले- केंद्र करेगी पूरी मदद

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 May, 2020 12:49 PM

amphan cyclone shah talks to mamta banerjee and patnaik

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चक्रवात तूफान ‘अम्फान’ को लेकर मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। ममता बनर्जी के अलावा शाह ने  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात की। गृह मंत्री ने दोनों राज्यों को चक्रवात ‘अम्फान’ के...

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चक्रवात तूफान ‘अम्फान’ को लेकर मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। ममता बनर्जी के अलावा शाह ने  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात की। गृह मंत्री ने दोनों राज्यों को चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण उत्पन्न होने वाली स्थितियों से निपटने में मदद का आश्वासन दिया है और कहा कि केंद्र राज्यों की पूरी-पूरी सहायता करेगा। शाह ने सबसे पहले ममता बनर्जी से बात की और राज्य की पूरी स्थिति पर चर्चा की। शाह ने ममता को कहा कि केंद्र राज्य की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और एनडीआरएफ की टीम को पहले ही तैनात किया जा चुका है।

PunjabKesari

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अगर राज्य को किसी और भी तरह की मदद चाहिए तो केंद्र सरकार इसके लिए भी तैयार है। इसके बाद शाह ने ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक से बात की और राज्य में अम्फान तूफान को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की। शाह ने पटनायक को भी कहा कि केंद्र की तरफ से उनको हरसंभव मदद दी जाएगी। ओडिशा सरकार ने सोमवार को ही तटीय इलाकों से 11 लाख लोगों को निकालने की तैयारी शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

बता दें कि पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ बुधवार दोपहर या फिर शाम को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराएगा। हालांकि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि ‘अम्फान’ के मंगलवार दोपहर तक ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ के रूप में कमजोर पड़ने का अनुमान है।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के दक्षिण-दक्षिणपश्चिम दीघा से 670 किलोमीटर दूर स्थित यह तूफान उत्तरपश्चिम बंगाल की खाड़ी के पास उत्तर-उत्तरपूर्व दिशा की तरफ बढ़ेगा और पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश के तटों से टकराएगा। मौसम विभाग ने इस दौरान ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!