वर्ल्‍ड रिकॉर्ड! 74 साल की उम्र में भरी इस मां की कोख, पैदा हुए जुड़वा बच्चे

Edited By Anil dev,Updated: 05 Sep, 2019 03:24 PM

andhra pradesh ivf y mangayamma raja rao

कहावत है कि अगर ऊपर वाला मेहरबान हो तो कुछ भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हुआ जहां 74 वर्षीय महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। इस उम्र में महिला ने एक निजी अस्पताल में जुड़वा बच्चियों को जन्म देकर देश में इस उम्र में...

गुंटूर: कहावत है कि अगर ऊपर वाला मेहरबान हो तो कुछ भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हुआ जहां 74 वर्षीय महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। इस उम्र में महिला ने एक निजी अस्पताल में जुड़वा बच्चियों को जन्म देकर देश में इस उम्र में बच्चों को जन्म देने का नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है। 

PunjabKesari

महिला वाई मंगायम्मा ने आईवीएफ (कृत्रिम गर्भाधान) का सहारा लिया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में रही तथा उसने सिजेरियन ऑपरेशन के जरिए बच्चियों को जन्म दिया है। चिकित्सकों के अनुसार मां और दोनों बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं। महिला के पति 78 वर्षीय वाई राजा राव ने मीडिया को बताया कि उनका विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था और इतने लंबे समय तक वे संतानहीन रहे थे और कई बार उन्हें रिश्तेदारों के ताने भी सुनने पड़ते थे। संतान नहीं होने के कारण वे अपने घर पर किसी भी रिश्तेदार को नहीं बुला पाते थे और बच्चों के लिए वे हर जगह मंदिरों में मन्नतें मांगते थे। 

PunjabKesari

राव ने बताया कि आखिर में उन्होंने यहां के अहाल्या अस्पताल में चिकित्सकों से सलाह ली और 57 वर्षों बाद बच्चों की किलकारी सुनकर उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। यह दंपति पूर्वी गोदावरी जिले के द्राक्शाराम्म गांव में रहता है। अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि देश में किसी 74 वर्षीय महिला के जुड़वा बच्चों को जन्म देना अपनी तरह का पहला मामला है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!